Breaking News

झाँसी: सार्वजनिक भूमि पर अबैध कब्जा करने बालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करें – जिलाधिकारी

सार्वजनिक भूमि पर अबैध कब्जा करने बालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करें – जिलाधिकारी
झाँसी 7 जुलाई। शासन का निर्देश न मानने वाले सरकारी कर्मचारियों के प्रति जिलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी का सख्त रवैया लगातार देखने को मिल रहा है। शनिवार को थाना समाधान दिवस पर थाना सकरार और थाना उल्दन का जायजा लेने पहुंचे डीएम ने थाना समाधान दिवस पर अनुपस्थित लेखपालों से स्पष्टीकरण मांगे जाने के साथ ही एक दिन का वेतन काटे जाने के निर्देश दिए।
थाना समाधान दिवस में जिलाधिकारी ने कहा कि भूमि पैमाइश करने के बाद पत्थर गड्डी उखाड़े जाने वालें प्रकरणो में मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्यवाही करें। साथ ही एन्टी भू माफिया पोर्टल पर शिकायतो को अपलोड करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि थानों पर आए फरियादियों की शिकायतों को संवेदनशील सुनते हुए गुणवत्ता के साथ निस्तारण किया जाए।
डीएम ने भूमि सम्बन्धित मामलों का निस्तारण मौके पर जाकर दोनों पक्षों की उपस्थिति में करने की बात कहीं। अवैध कब्जे पर तीखे तेवर दिखाते हुए डीएम ने कहा कि सार्वजनिक भूमि पर अबैध कब्जा करने वालों के खिलाफ ऐसी कार्यवाही करें जो नजीर बन सके। इस दौरान सकरार थाने में महेश नापित, हरचरण, हरकुंवर ने भूमि सम्बंधी विवादों के प्रार्थनापत्र पत्र देकर समस्या निदान की गुहार लगायी। जबकि उल्दन में कमलेश कुमारी ने बताया कि उनकी जमीन पर कब्जा किया जा रहा है।
इन सभी शिकायतों को गम्भीरता से लेते हुए मौके पर जाकर शिकायत निस्तारण के निर्देश दिए गए। गलती पाए जाने पर तत्काल एफआईआर दर्ज कर कार्यवाही के लिए भी डीएम की ओर से निर्देशित किया गया। इस दौरान पुलिस से जुड़े मामलों का संज्ञान एसएसपी विनोद कुमार सिंह ने लिया। उन्होंने थाना अध्यक्ष से कहा कि पीड़ित की फरियाद थाना स्तर पर ही सुनी जाएगी। जिससे फरियादी को परेशान न होना पड़े। इस मौके पर एसओ सकरार बी एल सिंह, रजिस्ट्रार व कानूनगो समेत शिकायत कर्ता मौजूद रहे।
 
रिपोर्ट महेंद्र सिंह सोलंकी ibn24x7news झाँसी

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

आज लगेगा साल का अंतिम सूर्य ग्रहण (Solar Eclipse 2021)

  पंडित अनूप मिश्रा IBN NEWS 4 दिसंबर शनिवार के दिन लगने वाला है. 4 …

Leave a Reply

Your email address will not be published.