Breaking News

वाराणसी – दिव्यांग कांवरिये को गोद मे उठाकर कराया महादेव का दर्शन, एसओ चौबेपुर ने दिखाया पुलिस का मानवीय चेहरा

Ibn24x7news राजेश कुमार यादव*
वाराणसी

वैसे तो पुलिस के द्वारा किये जा रहे गलत कार्यो व वसूली आदि की चर्चाएं तो आम है। शायद ही कोई व्यक्ति ऐसा हो जो 24 घण्टे में एक बार पुलिस विभाग की बुराई या अच्छाई की बात न करता हो, परन्तु आज वाराणसी पुलिस का जो चेहरा सामने आया वो आज हर व्यक्ति को यह सोचने पर मजबूर कर रहा है कि क्या पुलिस यह भी कर सकती है?
मौका था सावन के दूसरे सोमवार का, जहां जनपद के काशी विश्वनाथ मंदिर सहित विभिन्न शिवालयों में दूर दराज व जनपद के कोने कोने से दर्शनार्थी बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने के लिए आये हुए थे। इसी क्रम में आज जनपद के चौबेपुर थानाध्यक्ष ओम नारायण सिंह ने पुलिस का एक ऐसा चेहरा पेश किया, जिसे देखकर सभी दंग रह गये और बिना उनकी प्रशंसा किये न रह सके।
बताते चले कि सावन माह में बाबा मार्कण्डेय महादेव का दर्शन पूजन करने आये एक दिव्यांग को चौबेपुर थाना प्रभारी ओम नारायण सिंह ने स्वयं अपनी गोद में उठाकर मारकण्डे महादेव का दर्शन कराया।
कावरियों से प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों द्वारा मित्रवत व्यहवहार किये जाने के निर्देश का वाराणसी पुलिस खुलकर अनुपालन कर रही है।
सावन के दूसरे सोमवार को जहां नगर के मैदागिन चौराहे के पास कांवरिया पथ पर वाराणसी पुलिस की गुड पुलिसिंग की तस्वीर सामने आई, तो वहीं शाम होते होते शहर के ग्रामीण क्षेत्र में स्थित मारकण्डे महादेव से चौबेपुर थानाध्यक्ष ओम नारायण सिंह का यह मानवीय चेहरा देखकर लोग उनकी प्रशंसा करते नजर आये।
वहीं बताते हुये चौबेपुर थानाध्यक्ष ओम नारायण सिंह ने कहा कि सावन पर किसी भी श्रद्धालु को कष्ट न हो इसे लेकर वाराणसी पुलिस सतर्क है। इसी क्रम में मेहनाजपुर निवासी तथा जन्म से दोनो पैरों से दिव्यांग व्यक्ति जो अपने 12 वर्ष और 14 वर्ष के पुत्र के साथ मुश्किल से मार्कण्डेय महादेव का दर्शन करने पहुंचे थे, जो लाइन में लग पाने में असमर्थ थे। उनपर जब हमारी नज़र पड़ी तो हमने अपने हमराहियों के साथ उन्हे बाबा का दर्शन कराया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

लखनऊ शहर के 75 चौराहों एवं तिराहों पर कराई जा रही है भव्य प्रकाश व्यवस्था एवं सजावट

सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग-उ0प्र0 Ibn news ब्यूरो रिपोर्ट सुभाष चंद्र यादव लखनऊः 11 अगस्त, 2022 …

Leave a Reply

Your email address will not be published.