Breaking News

लखनऊ – नमामि गंगे ऑफिस में जल शक्ति मंत्री का औचक निरीक्षण, मचा हड़कम्प

Ibn news Team लखनऊ

  • अनुपस्थित मिले कर्मचारियों के खिलाफ दिये कार्रवाई के निर्देश
  • जिलों से समीक्षा के लिए आए आईएसए कोआर्डिनेटरों से हुए मुखातिब, कईयों के कार्यों को सराहा

लखनऊ। 2 दिसम्बर

गुजरात से लौटे जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह शुक्रवार को दोपहर बाद नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग के गोमतीनगर स्थित एसडब्ल्यूएसएम कार्यालय में औचक निरीक्षण किया। अचानक मंत्री के पहुंचने से कार्यालय में हड़कम्प मच गया। उन्होंने वहां पहुंचते ही सबसे पहले मुख्य गेट बंद कराए और अधिशासी निदेशक प्रिय रंजन कुमार के साथ पूरे दफ्तर का निरीक्षण किया। उपस्थिति शीट मांगी और कर्मचारियों का मिलान किया। इस दौरान जो भी कर्मचारी अनुपस्थित रहे या कार्यालय के बाहर मिले उनके खिलाफ कार्रवाई के सख्त निर्देश दिये।

जल शक्ति मंत्री इस दौरान प्रदेश भर से आए आईएसए की समीक्षा बैठक में शामिल भी हुए। उन्होंने एक-एक कर जिलों से आए कोआर्डिनेटरों से जमीनी हालात जानें। जिले स्तर पर बेहतरीन काम कर रहे कई कोआर्डिनेटरों की तारीफ की और हिदायत दी कि किसी भी स्तर पर शोषण बर्दाशत नहीं किया जाएगा। उन्होंने उपस्थित सभी लोगों से मिलकर प्रधानमंत्री मोदी द्वारा लाई गई हर घर जल योजना को जन-जन तक पहुंचाने में जुटने की अपील की। लगभग एक घंटे तक कार्यालय में रहे मंत्री ने कर्मचारियों के साथ फोटो खिंचवाए और उन्हें बेहतर कार्य करने के लिए प्रेरित किया।

यूपी के दो जिलों को मिली भारत सरकार से डबल स्टार कैटिगरी
नवम्बर माह में जल जीवन मिशन को लेकर भारत सरकार के सर्वे में उत्तर प्रदेश के दो जिले डबल स्टार और तीन जिले सिंगल स्टार कैटिगिरी में शामिल हुए हैं। महोबा और मिर्जापुर ने दो स्टार के साथ परफार्मर्स श्रेणी में स्थान बनाया है। यह दोनों जिले फास्टेस्ट मूविंग और बेस्ट परफार्मिंग जिलों की श्रेणी में पहले और दूसरे पायदान पर हैं। सिंगल स्टार के साथ एस्पिरेंट श्रेणी में बुंदेलखंड के चित्रकूट और झांसी के साथ शाहजहांपुर का कब्जा बना है। गौरतलब है कि अक्टूबर माह की रेटिंग में यूपी के चार जिले सिंगल स्टार एस्पिरेंट श्रेणी में शामिल थे। उत्तर प्रदेश को लगातार मिल रही उपलब्धि पर जल शक्ति मंत्री ने नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति विभाग की पूरी टीम को बधाई दी है।

About IBN NEWS

Check Also

मवई अयोध्या – फैजाबाद सीट पर एससी मतदाताओं की भूमिका निर्णायक

चुनावी दंगल   मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS उड़न खटोलो को देखते देखते मतदाता भी गए …