Breaking News

रामगढ़वा: एस डी ओ ने की नल जल योजना एंव ओ डी एफ़ समीक्षा बैठक

एस डी ओ ने की नल जल योजना एंव ओ डी एफ़ समीक्षा बैठक
रामगढ़वा–  स्थानीय श्री गणेश महावीर+2 उच्च विद्यालय में रक्सौल एस डी ओ अमित कुमार ने प्रखण्ड के सभी मुखिया एंव वार्ड सदस्यों के साथ मुख्यमंत्री 7 निश्चय योजना के अंतर्गत जल नल योजना, ओ डी एफ सहित बाढ़ सम्बंधित समीक्षा बैठक की।एस डी ओ अमित कुमार उपस्थित मुखिया एंव वार्ड सदस्यों से बारी बारी से सभी वार्ड सदस्यों और मुखिया लोगों से मुख्यमंत्री जल नल योजनाओं को ले कर पुछ ताछ की की कहाँ कितना काम हुआ है ? कहाँ कितनी राशि का उठाव हुआ है ? कहाँ पर कितना कान बाकी है ? किस वार्ड में कौन काम हो चुका है? इस विषय पर उपस्थित वार्ड सदस्यों ने जल नल योजना को लेकर अपनी अपनी समस्या और जितना काम हुआ है और जितना बाकी है इन सब के बारे में बताई।
वहीं मौजूद शिव नगर के 9 नम्बर के वार्ड सदस्य परसुराम सिंह ने कहा कि मैं अपने पंचायत के मुखिया शिवचंद्र यादव के पास जा कर कहा कि आप नल जल योजना का पैसा भेज दीजिये की मैं काम कराउँ तो मुखिया जी ने कहा कि आप इस फण्ड का 6 परसेंट ले लीजिए काम मैं करा दूंगा तो मैंने कहा कि आप हमसे 8 % ले लीजिए लेकिन काम मैं कराउंगा इस चक्कर मे अभी तक मुखिया जी पैसा नही भेजे। इसकी जवाब में मुखिया शिवचंद्र यादव ने कहा कि मैंने ऐसी बात नही कही है यह इल्जाम लगाया जा रहा है, पैसा इस वजह से नही गया है कि इन्होंने ने अभी तक पेपर कम्प्लीट कर नही दिया उस कारण पैसा नही गया है।फिर डी सी एल आर मनीष कुमार ने ओ डी एफ़ को ले कर सभी मुखिया एंव वार्ड सदस्यों से चर्चा की की किनका वार्ड या प्रखण्ड ओ डी एफ़ हुआ है और किनका बाकी है ? इस पर डी सी एल आर ने मुड़ला के मुखिया पति से कहा कि आपके वार्ड में सबसे ज्यादा गन्दगी है इस पर ध्यान दें। वहीं बी डी ओ राकेश कुमार ने कहा कि अगर सभी लोग इस पर लग जाएं कि हमारा पंचायत या हमारा वार्ड ओ डी एफ़ हो तो निश्चित ही 2 महीने के अंदर हमारा प्रखण्ड ओ डी एफ़ घोसित हो जाएगा।
वही कितने हु पंचायत के मुखिया ने कहा कि हमारे यहां कुछ लोग ऐसे भी जो कहते हैं कि जब सरकार पैसा देगी तो बनवाएंगे। फिर बाढ़ आने के पूर्व की तैयारी को लेकर भी समीक्षा की गई। इस पर भी सभी मुखिया ने बांध की मरम्मती सम्बन्धी बात की। इसके बावत बी डी ओ राकेश कुमार ने कहा कि जिनको भी बाढ़ सम्बंधी या बांध मरम्मती सम्बन्धी कहना हो वे लोग आवेदन दें उस बांध की मरम्मती कराई जाएगी।मौके पर एस डी ओ अमित कुमार, बी डी ओ राकेश कुमार, डी सी एल आर मनीष कुमार, बी ई ओ रंजना कुमारी,मनरेगा पी ओ ,मुखिया संघ के अध्यक्ष ज़ैल सिंह, सैफुल्लाह, चन्द्रिका प्रसाद, मुन्ना सिंह , शिवचंद्र प्रसाद यादव, , वार्ड सदस्य अध्यक्ष उज्जवल कुमार, लक्ष्मीना देवी सहित मेंटर और सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद थे। बता दें कि इस बैठक में 3 पंचायत के मुखिया के बदले मुखिया पति आए थे।वही बी डी ओ राकेश कुमार ने कहा जो जीविका छः महीनों से या उस से पहले से जुड़ी हैं उनको जीविका द्वारा लोन दिया जाएगा जिससे वह शौचालय बनवाएंगे। यहां बता दें कि पूरे प्रखण्ड ने मात्र एक पंचायत ही ओ डी एफ़ घोषित हुआ है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

खैरा प्रखंड अंतर्गत बेला गांव में जमुई मेडिकल कॉलेज (जेएमसी) का निर्माण कार्य 14 दिसंबर से शुरू होने जा रहा

  रिपोर्ट टेकनारायण यादव IBN NEWS जमुई बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना से वर्चुअल तरीके …

Leave a Reply

Your email address will not be published.