Breaking News

मोतिहारी: अरेराज आएंगे फ़िल्म सिने स्टार व सांसद मनोज तिवारी

अरेराज आएंगे फ़िल्म सिने स्टार व सांसद मनोज तिवारी
अरेराज —कला संस्कृति एवं युवा विभाग बीस सितंबर को सोमेश्वरनाथ सांस्कृतिक महोत्सव आयोजित करेगा। महोत्सव के विशेष आकर्षण भाजपा सांसद सह दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष व सिने कलाकार मनोज तिवारी होंगे। इसको लेकर जोरदार तैयारी चल रही है।
सूबे के पर्यटन मंत्री व क्षेत्रीय विधायक प्रमोद कुमार ने बताया कि इस साल से सोमेश्वरनाथ सांस्कृतिक महोत्सव आयोजित करने का सरकार ने निर्णय लिया है। इसका पूरा खर्च प्रदेश सरकार उठायेगी। उन्होंने बताया कि अनंत चुतर्दशी के दिन बाबा सोमेश्वर नाथ की पूजा अर्चना को लेकर अरेराज में लाखों की संख्या में श्रद्धालु जुटते हैं। उनकी सुविधा के लिये टेंट सिटी भी बसाई जायेगी। इतना ही नहीं बेलवा घाट, जहां से श्रद्धालु जलभोजी कर बाबा सोमेश्वरनाथ पर जला चढ़ाते हैं, वहां भी विशेष इंतजाम किया जायेगा। पर्यटन मंत्री ने बताया कि महोत्सव के खर्च को लेकर विभाग के सचिव ने जिलाधिकारी रमण कुमार को पत्र भेजा है। इसके लिये प्रस्ताव मांगा है।
जमीन मिले तो बनेगी विशाल धर्मशाला
पर्यटन मंत्री ने कहा कि पर्यटन विभाग ने अरेराज में श्रद्धालुओं के आवासनके लिये पहले ही धर्मशाला बनवा रखी है। लेकिन, जिस तादाद में यहां लोग पूजन-अर्चना केा लेकर लोग पहंुचते हैं, यदि जमीन प्रशासन या कोई दानदाता भूमि उपलब्ध करा दे तो एक और विशाल धर्मशाला विभाग बनाने को तैयार है।
 
रिपोर्ट विजय कुमार शर्मा ibn24x7news बिहार

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

पैसेंजर ट्रेन में अपराधियो ने 45 वर्षीय व्यक्ति को गोली मारी

रिपोर्ट तेकनारायण यादव IBN NEWS जमुई बिहार खुशरूपुर स्टेशन पर झाझा पैसेंजर ट्रेन में अपराधियो …