Breaking News

मिर्ज़ापुर : जादू के जरिए बच्चों को किया जागरूक

रिपोर्ट विकास चन्द्र अग्रहरि ब्यूरो मीरजापुर
मीरजापुर: दिनांक 11जून 2018 नबालक तबेला स्थित सैम्स जूनियर ट्यूशन एकेडमी में सोमवार सायं को एक शाम जादू के नाम कार्यक्रम का आयोजन किया गया।  इस अवसर पर जनपद के सुप्रसिद्ध जादूगर रतन कुमार ने बच्चों को जादू के माध्यम से विभिन्न जानकारियां दी जादूगर रतन ने इस दौरान जादू के माध्यम से भारत स्वछता अभियान ट्रैफिक नियम बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ आदि विषय पर जादू के माध्यम से बच्चों को जागरूक कर खूब वाहवाही लूटी।
जादूगर ने ग्लास में रंग भर कर जब डायरेक्टर पर डाला तो उसमें से फूलों की वर्षा होने लगी। वही अंध विस्वास पर जादू दिखा कर भी बच्चों को जागरूक कर सावधान किया जादूगर ने खाली हाँथ में भभूत रुद्राक्ष व चावल को लाई बनाया साथ ही हवा में रूमाल फेंक कर उसे छड़ी का रूप दिया ये सब बच्चों को दिखा कर जादूगर ने बच्चों से कहा की जादू एक कला है नजरो का धोखा है हाथ की सफाई है ये सिर्फ एक विज्ञान का रहस्य है ये तंत्र मंत्र नहीं है। 
इस अवसर पर एकेडमी के डायरेक्टर सपना रस्तोगी एवं शैलेन्द्र रस्तोगी ने जादूगर रतन कुमार को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।
और अपने वक्तव्य में डायरेक्टर शैलेन्द्र रस्तोगी ने जादूगर के इस अद्भुत ज्ञानवर्धक जादू कार्यक्रम की प्रसंसा की साथ ही कहा की आज जरुरत है ऐसे कार्यक्रमों के माध्यम से बच्चों को जागरूक करनें की क्योंकि बच्चे यदि जागरूक होंगें तभी देश जागरूक व शक्तिशाली बनेगा ।साथ ही आज बच्चों को शिक्षा के साथ साथ उनकी प्रतिभा निखार और अच्छे संस्कार देना हमारा दायित्व होना चाहिये क्योकि बच्चे ही हमारे कल के भविष्य है इस लिये आइये हम सब मिलकर भविष्य को सुंदर बनाने की पहल करें। इस अवसर रूपाध्क्षी मेंसी मुस्कान अस्मित पंखुड़ी तिराज गंगा ओम आराध्या वर्तिका यश वेदांश परिधी शांती कृतज्ञ बालमुकुंद अनिल विष्णु प्रशांत रोशन दिनेश आदि बच्चे सहित शिक्षक व शिक्षिकाएं सहित तमाम दर्शक मौजूद रहे।
भवदीय
शैलेन्द्र रस्तोगी
डायरेक्टर सैम्स जूनियर ट्यूशन एकेडमी

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

Petrol Diesel Price: सरकार ने दी जनता को थोड़ी राहत पेट्रोल व डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम

सरकार ने दी जनता को थोड़ी सी राहत, पेट्रोल पर 5 व डीजल पर 10रु …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *