Breaking News

मिर्जापुर – दीपों की प्रकाश में जगमगाया गंगा घाट, रंगोली ने मोहा मन


एसपी ने कहा सब आगे बढ़े
मीरजापुर । देवोत्थान एकादशी पर गंगा घाटों पर लाखों दीप जलाकर लोगों ने आदिशक्ति माता विन्ध्यवासिनी और पतित पावनी माँ गंगा को नमन किया । नगर के पक्काघाट पर पुलिस अधीक्षक शालिनी ने माँ गंगा की आरती कर दीपोत्सव में शामिल हुई । वेदमन्त्रों की गूंज रही ध्वनि के बीच लोगों ने निर्मल गंगा अविरल गंगा को बनाये रखने का संकल्प लिया । बेजोड़ पक्काघाट पर जगमगाते दीपों की रौशनी में घाट की मनोहारी छटा देखने के लिए लोगों का देर रात तक हुजूम लगा रहा ।
एसपी ने पतित पावनी माँ गंगा को स्वच्छ और निर्मल बनाये रखने के लिए जन जागरूकता को आवश्यक बताया । कहा कि रचनात्मक कार्यो के लिए सब आगे बढ़े तभी नजारा बदलेगा । जन जागरूकता के क्रम में प्रतिदिन माँ गंगा की सायंकाल की जा रही आरती को इहलोक और परलोक दोनों के लिए उपयोगी बताया ।
एकादशी तिथि पर भगवान सूर्य नारायण के अस्ताचलगामी होते ही हजारों की तादात में गंगा तटों पर दीपों की रौशनी भर गयी । पक्काघाट पर बच्चों के द्वारा बनाये गये सन्देश से भरे रंगोली को देख लोग हर्षित हुए । जिसमें स्वच्छ गंगा, स्वस्थ गंगा और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ ने लोगों को विभोर किया ।
दीपोत्सव समारोह की मुख्य अतिथि एसपी शालिनी, विशिष्ट अतिथि बाबा बूढ़ेनाथ मन्दिर के महंत डॉ0 योगानन्द गिरि यजमान कृतार्थ अग्रवाल, राजेश चौरसिया, विक्रम गुप्ता, रूपचंद गुप्ता, बिभूति मिश्रा, नन्दिनी मिश्रा ने वेद मंत्र की गूंज और शंख, घण्टा की ध्वनि के बीच गंगा आरती किया । हर हर महादेव के जयकारे के साथ लोगों ने नमन किया ।
घाट की सजावट और दीपों के संरक्षण में योगी भोलानाथ, योगी ज्वाला प्रसाद, आलोक मिश्रा,समीर वर्मा, दिनेश मिश्र उर्फ बाबा गुरु, नितिन अवस्थी, पप्पू गिरि, तौलन बिंद, भरत मिश्रा, शिवम तिवारी, मोनू , लव कुमार, सचिन अवस्थी, रितेश गुप्ता, कृष्णा मिश्र समेत तमाम कार्यकर्ता लगे रहे ।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

हरिजन बस्ती की जमीन को भूमाफिया ने जबरन किया कब्ज़ा

  रिपोर्ट रमेश चन्द्र त्रिपाठी   गोरखपुर। सहजनवां तहसील अंतर्गत गीडा थाने में ग्राम बोक्टा …

Leave a Reply

Your email address will not be published.