Breaking News

मिर्जापुर: जिले में पी एम के संभावित कार्यक्रम की कमिश्नर ने की उच्चस्तरीय समीक्षा एवं तैयारी

जिले में पी एम के संभावित कार्यक्रम की कमिश्नर ने की उच्चस्तरीय समीक्षा एवं तैयारी
मिर्जापुर:  प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के 15 जुलाई के जनपद में संभावित आगमन के लिए मण्डलायुक्त श्री मुरलीमनोहर लाल ने उच्चस्तरीय अधिकारियों के साथ मन्त्रणा, कार्यक्रमस्थल का निरीक्षण एवं विभिन्न परियोजनाओं के लोकार्पण की रूपरेखा पर विचार विमर्श किया । उन्होंने संबंधित उच्च अधिकारियों से प्रधानमंत्री के प्रस्तावित आगमन पर विविध दृष्टिकोणों से राय भी ली । विभिन्न स्तरों पर गहन विचार विमर्श के उपरांत प्रधानमंत्री के लिए चुनार से परियोजनाओं के लोकार्पण एवं जनसभा कार्यक्रम पर होमवर्क शुरू किया गया ।
गुरुवार को पूर्वाह्न 10 बजे कमिश्नर श्री मुरलीमनोहर लाल के कैम्प आफिस में डी आई जी श्री पीयूष श्रीवास्तव, जिलाधिकारी श्री अनुराग पटेल एवं पुलिस अधीक्षक श्री आशीष तिवारी, संयुक्त विकास आयुक्त राजीव बनकटा सहित बाणसागर परियोजना एवं लोकनिर्माण विभाग के उच्च अधिकारियों की मन्त्रणा हुई । इस मन्त्रणा में हलिया ब्लाक में अदवां वैराज, चुनार में पक्के पुल एवं मिर्जापुर में मेडिकल कालेज के लोकार्पण के स्थल के बारे में चयन सम्मिलित था । गहन विचार-विमर्श के बाद चुनार में कार्यक्रम करने की सहमति बनती दिखी जिस पर कमिश्नर श्री मुरलीमनोहर लाल चुनार में परेड ग्राउंड के निरीक्षण के लिए सभी अधिकारियों के साथ निकल पड़े ।
चुनार में एस डी एम डॉ अविनाश त्रिपाठी ने परेड ग्राउंड का विधिवत निरीक्षण कराया तथा जनसभा एवं हेलीपैड के लिए स्थल पर जाकर निरीक्षण किया और लोकनिर्माण विभाग के एस ई रमाशंकर चौधरी एवं ई ई ए के सिंह को निर्देश दिया कि वे त्वरित गति से इस कार्य को पूरा कराएं । इसी के साथ नवनिर्मित पुल का निरीक्षण किया तथा वहां सेतु निगम के ए ई को पी एम के कार्यक्रम को देखते हुए समय से सभी कार्य पूरा कराने एवं किनारों की बाउंड्री की पेंटिंग पूरा करने का भी निर्देश दिया । यहाँ नवनिर्मित थाने में किसी व्यक्ति द्वारा रखी गयी उपली पर नाराजगी जताई । कमिश्नर श्री लाल ने चुनार किले में पुनः बैठक ली । यहां पुलिस प्रशिक्षण के कमांडेंट भी मौजूद थे । कमिश्नर ने बाणसागर परियोजना के एस ई राकेश कुमार, ईई सुरेश यादव, कुमार मंगलम, एस के सुमन को निर्देशित किया कि वे चुनार से ही उच्च तकनीक से अदवां वैराज के लोकार्पण की व्यवस्था की रूपरेखा बनाएं जिसमें आडियो विजुयल स्क्रीन सिस्टम से लोकार्पण हो सके ।
 
रिपोर्ट विकास चन्द्र अग्रहरि ibn24x7news मिर्जापुर

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

आज लगेगा साल का अंतिम सूर्य ग्रहण (Solar Eclipse 2021)

  पंडित अनूप मिश्रा IBN NEWS 4 दिसंबर शनिवार के दिन लगने वाला है. 4 …

Leave a Reply

Your email address will not be published.