Breaking News

मऊ: पुलिस प्रशासन की कार्य प्रणालियों में जरा भी सुधार नहीं हो रहा है

पुलिस प्रशासन की कार्य प्रणालियों में जरा भी सुधार नहीं हो रहा है
कोपागंज मऊ-  पुलिस प्रशासन की कार्य प्रणालियो में जरा भी सुधार नही हो रहा । हाल यह है यह स्थिति  कोपागंज थाना  ही नही पूरे  जनपद के थानो की बनी हुई है । इसे लेकर कोपागंज स्थित सपा कैम्प कार्यालय पर कार्यकर्ताओ की बैठक हुई जिसमे सभी ने पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाया कीथानों में जाकर न्याय मांगने वाले  दलित अल्पसंख्यक पिछडो को न्याय न देकर उलटे उन्हें फ़साने की धमकिया दे रहे है जिससे उनका सामाजिक आर्थिक व मानसिक शोषण हो रहा है। जिसे समाजवादी पार्टी कतई बर्दाश्त नहीं करेगी सभी ने एक स्वर में जिलाधिकारी से मांग किया की अपने किसी भी अन्य एजेंसियों से जाँच कराये नहीं तो पार्टी पुलिस विभाग के विरुद्ध आर पार की लड़ाई लड़ेगी।
बैठक को सम्बोधित करते हुए समाजवादी पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष शैलेन्द्र यादव साधू ने कहा की इस समय कोपागंज थाना ही नहीं जनपद के सभी थानों की  स्थिति बद से बदत्तर हो गयी है । उक्त थाना इस समय  आइये  दीजिए और आराम से जाइये की तर्ज पर चल रहा है । आपसी पारिवारिक बटवारा हो या जमीन सम्बन्धी मामला या अवैध जमीन कब्जेदारी के अलावा मांस लदी गाड़िया सफेद बालू खनन या मारपीट सभी का अपना रेट फिक्स है ।
निर्धारित फिक्स रेट पर  आराम से अपने कार्य को अंजाम दीजिए कोई पूछेगा नही ।कहा की आज अल्पस्ख्यक दलित व पिछड़े अपने फरियाद लेकर थानों में जा रहे तो पुलिस उनकी फरियाद न सुन विपक्षी से सुबिधा शुल्क ले उलटे तरह तरह की धाराओं में फ़साने की धमकिया देकर आवाज को दबा रही है। वही सपा नेता सेराज नोमानी ने कहा की पुलिस के अबैध वसूली का आलम यह है की घर से 100 मीटर बाजार से सब्जी लाने जा रहे मोटरसाइकिल सवार से हेलमेट के नाम पर हजारो रूपये की वसूली की जा रही है।  उक्त मामलो को लेकर जनप्रतिनिधियो द्वारा बार बार आवाज उठाने व उच्चाधिकारियों से शिकायत करने के बाद भी कोई विभागीय नकेल न कसे जाने से दिनों दिन स्थिति बिगड़ती जा रही है ।
वही प्रवीण पांडेय ने कहा की कोपागंज पुलिस की महीनो से कार्यप्रणाली को देखते हुए लोगो ने न्याय की उम्मीद छोड़ दी है। अब उनको न्याय के लिए अलग दरवाजा खटखटाना पड़ रहा है। कहा की अभी चंद दिन पूर्व एक मोटरसाइकिल चोरी के मामले में मोटरसाइकील व खरीदार को पकड़ कर थाने लायी और दो हिरासत में लेने के बाद तीसरे दिन मोटरसायकिल को जब्त करते हुए खरीदार को छोड़ दिया। यही नहीं उसके अगले दिन अल्लीपुर में दो भाइयो के बीच मिटटी निकलने के विवाद में हल्का दरोगा द्वारा मोटी रकम लेकर मामले को बिना हल कराये शांत बैठ गयी। इस बैठक में प्रवीण चौरसिया बनने खा अशोक यादव मुलायम यादव ,राधेश्याम सुभाष चौहान आदि लोग उपस्थित रहे।
रिपोर्ट सिद्धार्थ मौर्या ibn24x7news मऊ

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मोदी सरकार ने अग्रेजो के बनाये कानून में किया बड़ा बदलाव अब 24 घण्टे होगा पोस्टमार्टम

  केंद्र सरकार ने हत्या, आत्महत्या, बलात्कार, क्षत-विक्षत शव और संदिग्ध मामलों को छोड़कर, उचित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *