Breaking News

बेतिया: 2 जुलाई से इंटरमीडिएट 2018 के छात्रों का प्रमाण पत्र वितरण का कार्य जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय से आरंभ होगा

2 जुलाई से इंटरमीडिएट 2018 के छात्रों का प्रमाण पत्र वितरण का कार्य जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय से आरंभ होगा
बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा दिए गए इंटरमीडिएट 2018 के परीक्षार्थियों का रिजल्ट घोषित होने के बाद उनके प्रमाण पत्रों का वितरण का कार्य जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय से 2 जुलाई से आरंभ हो जाएगा। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के प्राप्त सुचना के अनुसार पश्चिम चंपारण जिला के सभी इंटरमीडिएट 2018 के सफल परीक्षार्थियों का आवश्यक प्रमाण पत्र अंकपत्र औपबंधिक प्रमाण पत्र माइग्रेशन अबाउट टीआर भेजना प्रारंभ कर दिया है। पहले चरण में ही पश्चिम चंपारण जिला का सभी प्रमाणपत्रों पहुंच चुका है जिसका वितरण का कार्य जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय से 2 जुलाई से शुरू हो जाएगा।
सफल छात्रों के अंकपत्रों में क्यू आर कोड की सुविधा दी गई है इससे छात्र को अंक पत्र का सत्यापन कराने में बड़ी मदद मिलेगी। अंक पत्रों के सत्यापन के कार्य में क्यूआर कोड की बहुत महत्वपूर्ण होता है इससे छात्र किसी स्थान पर से अपने अंग पत्रों की सत्यापन करा सकते हैं। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटरमीडिएट 2018 के परीक्षा फल के अनुसार छात्रों के अंकपत्र , औपबंधिक प्रमाण पत्र माइग्रेशन एवं टी आर का समय पर भेजना छात्रों के हित में होगा।
 
रिपोर्ट विजय कुमार शर्मा ibn24x7news पश्चिमी चंपारण बिहार

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

भारतीय सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, विपिन रावत भी थे सवार, धूं-धूंकर जलता दिखा चॉपर

  तमिलनाडु के कुन्नूर में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया. बताया जा रहा है …

Leave a Reply

Your email address will not be published.