Breaking News

बेतिया: महावीरी अखाड़े के उपलक्ष्य पर शहर में अफवाहों का बाजार गर्म, महावीरी अखाड़ा शांतिपूर्वक संपन्न।

महावीरी अखाड़े के उपलक्ष्य पर शहर में अफवाहों का बाजार गर्म, महावीरी अखाड़ा शांतिपूर्वक संपन्न।
स्वतंत्रता दिवस के साथ साथ आज का दिन नागपंचमी त्यौहार का भी अवसर प्राप्त हुआ है एक राष्ट्रीय पर्व उसके साथ-साथ धार्मिक पर्व भी का होना यह एक संयोग है और शहर वासियों को दोनों ओर से खुशी मिली है। वैसे तो नाग पंचमी के अवसर पर बेतिया शहर में महावीरी अखाड़ा निकालने का प्रचलन विगत कई वर्षों से चला आ रहा है इस दिन हिंदू धर्म के लोगों के द्वारा अखाड़ा में झंडा का लेते हुए लोगों को द्वारा गाजा बाजा ढोल तमाशा लेकर लाउडस्पीकर बजाते हुए ट्रैक्टर एवं बैलगाड़ी पर सभी साजो-सामान के साथ करतब दिखाते हुए चौक-चौराहों पर तमाशा करते हुए प्रशासन के द्वारा दिए गए के रुट राज देवरी के परिसर में अपने अखाड़ा में ले जा कर सम्मिलित करते हुए लोगों के द्वारा कर्तव्य दिखाने का प्रोग्राम करते हैं जहां पुलिस की गजब व्यवस्था रहती है ताकि किसी प्रकार की अशांति नहीं फैल सके। इस अवसर पर ड्रोन कैमरे के द्वारा निगहबानी की जा रही थी ताकि सभी लोगों पर हो प्रशासन की कड़ी नजर रहे और असामाजिक तत्वों के द्वारा किसी प्रकार की कोई घटना नहीं किया जा सके।
इसी क्रम में कुछ स्थानों पर दोनों समुदायों के बीच में कुछ कहा सुनी हो गई छिटपुट घटनाओं के बाद पुलिस प्रशासन के हस्तक्षेप से मामला को शांत कराया गया पुलिस की चौकसी मैं थोड़ी कमी रहने के कारण ऐसी घटनाएं हो गई मगर तुरंत लोगों के सहयोग पुलिस के सहयोग से मामला को शांत करा दिया गया फिर भी शहर में अफवाहों का बाजार गर्म हो गया दोनों समुदायों के बीच आपस में सहयोग करने की भावना जागृत होने लगी। प्रशासन की चौकसी में थोड़ी कमी देखने को मिली के संवेदनशील स्थानों पर धार्मिक स्थलों पर हो पुलिस की चौकसी तगड़ी नहीं थी इसमें थोड़ी कमी कर दी गई थी जिसका फायदा उठाकर असामाजिक तत्व ने सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का काम किया मगर दोनों समुदाय के लोगों ने आपसी समझ के कारण ऐसा नहीं होने दिया और इन की नापाक साजिश को तहस-नहस कर दिया।
विगत वर्षो की भांति इस वर्ष भी लोगों में महावीरी अखाड़ा के चलते थोड़ा डर बना हुआ था मगर छुटपुट घटना के बाद शांतिपूर्ण माहौल में बदल गया। विगत 2 वर्ष पूर्व इसी महावीरी अखाड़ा के चलते शहर में बहुत बड़ी घटना घटी थी जहां पुलिस बलों पुलिस की गाड़ियों को आग लगाकर पुलिस अधीक्षक एवं जिला कलेक्टर को थोड़ी नुकसान पहुंचाई गई थी इसी के चलते पुलिस प्रशासन ने कड़े इंतजाम की थी मगर इतना होने के बावजूद भी छुटपुट घटनाएं घट गई।
 
रिपोर्ट विजय कुमार शर्मा ibn24x7news बिहार

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने फूंका मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री का पुतला

  रिपोर्ट  बी.आर.मुराद IBN NEWS फरीदाबाद, हरियाणा फरीदाबादःएनएसयूआई के कार्यकर्ताओं और छात्रों ने प्राइवेट कॉलेजों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *