Breaking News

बेतिया:नेपाल बना बिहार का सरिसवा बाजार, सूर्य अस्त सरिसवा मस्त

बेतिया:नेपाल बना बिहार का सरिसवा बाजार, सूर्य अस्त सरिसवा मस्त
मझौलिया(प. च.)पश्चिम चम्पारण के बाजारों में चर्चित बाजार सरिसवा इन दिनों नेपाल के तर्ज पर अवैध शराब का धंधा परवान पर है।एक तरफ सूबे के मुखिया शराब बंदी कानून लागू कर अपनी पीठ थप थपा रहे है तो दूसरी ओर सरिसवा बाजार शाम को कौन कहे सुबह से ही देर रात तक सड़क स्थित बने जुग्गी झोपड़ी तथा छतदार मकानों में अंदर घुस पियक्कड़ घण्टों जाम से जाम टकराते रहते है।हलाकि पुलिस इस तरह के घटना से इंकार कर रही है।
पुलिस का कहना है की शराब बिक्री के सूचना पर अनेकों बार उत्पाद विभाग के साथ संयुक्त छापामारी भी की गयी।इसकी भनक लगते ही इस व्यवसाय से जुड़े चर्चित कारोबारी सचेत हो जाते है तथा पियक्कड़ पुलिस के हत्थे चढ़ जाते है।इधर सुबह से लेकर देर शाम तक अपनी घरों में बैठाकर शराब पिलाने वाले व्यवसायियों के खिलाफ भाकपा माले नेता डा. अनवारुल हक ने मझौलिया थाने में अनेकों बार सूचना दी परन्तु कारोबारी के बदले पियक्कड़ को पकड़ पुलिस खनापूर्ती कर लेती है।बताते है कि पुलिस व कारोबारियों में अच्छी छनती है।
सरिसवा बाजार स्थित स्टेण्ड चौक पर एक कार्यक्रम के दौरान पहुंची भाकपा माले नेत्री ललिता देवी ने बताया की यहाँ अपने घरों में महिलाएं शराब की धंधा तथा पियक्कड़ों को शराब पिलाने में सबसे आगे है।इन स्थानों को सुरक्षित जान सरिसवा के आस पास ही कौन कहे सिकरहना उस पार के सिरिसिया,खाप टोला, सोनबरसा, कदमवा, अधकपरिया, पिपरपाती, महेसडा, घोघा,समेत चार पांच थाना क्षेत्रों से पहुंचे पियक्कड़ इन घरों में बैठ निर्भीक होकर मनचाहा भेराईटीयों के देशी विदेशी मशालेदार शराब का सेवन करते है तथा इन घरों मन चाहा चीखना के ऑडर देकर घण्टों स्वाद चखते है।
व्योबृद्ध स्वतंत्रता सेनानी पण्डित शिवनाथ तिवारी ने बताया की हमलोगों ने आजादी कि लड़ाई लड़ कर अंग्रेजों से देश को आजाद कराया था अब इन शराब के अवैध कारोंबरियों के विरुद्ध आंदोलन छेड़कर समाज को बचना होगा तथा सूबे के मुखिया द्वारा बनाये गये शराब बंदी कानून को सफल बनाने में योगदान देना होगा।पुलिस कि अनदेखी के कारण सरिसवा बाजार इन दिनों अवैध शराब के कारोबारियों तथा पियक्कड़ों का सेफ जोन बना हुआ है।
 
रिपोर्ट विजय कुमार शर्मा ibn24x7news प,च,बिहार

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

Petrol Diesel Price: सरकार ने दी जनता को थोड़ी राहत पेट्रोल व डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम

सरकार ने दी जनता को थोड़ी सी राहत, पेट्रोल पर 5 व डीजल पर 10रु …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *