Breaking News

बृजेश मिश्रा हत्याकांड – उल्टे मृतक के परिजनों पर ही मुकदमा दर्ज

बृजेश मिश्रा हत्याकांड: उल्टे मृतक के परिजनों पर ही मुकदमा दर्ज
मामला प्रतापगढ़ के कंधई थाना क्षेत्र के मिश्र का पुरवा का है, बीते 10 नवम्बर को कंधई थाना क्षेत्र के मिश्र का पुरवा में सुबह 5 बजे घर से बुलाकर बृजेश मिश्रा की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी ।
उक्त मामले में आक्रोशित क्षेत्रवासियों ने न्याय के लिए विरोध करते हुए शव को सड़क पर रखकर सड़क जाम कर दिया था, कथित रूप से आक्रोशित भीड़ द्वारा पुलिस पर पथराव भी किया गया था ।
नही मिली अब तक कामयाबी:
इस मामले में पुलिस को अब तक इस मामले में कोई कामयाबी तो हाथ नही लगी,
उल्टे पुलिस ने सड़क जाम करने के मामले में मृतक के परिजनों पर ही मुकदमा दायर कर दिया था, जिसमे 20 नामजद सहित 80 अज्ञात को शामिल किया गया था ।
अब पुलिस ने कुछ नाम उजागर किये हैं जिसमे मुख्य रूप से अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा (रा.) के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष प्रवीण मिश्रा, प्रतापगढ़ जिलाध्यक्ष विनोद चतुर्वेदी, मृतक के भाई सुशील मिश्रा व भतीजे विवेक मिश्रा के साथ भूपेंद्र तिवारी, गंगा तिवारी, सुनील सिंह, अंकित पाठक, अनिल पांडेय, विकाश तिवारी, विवेक तिवारी, राजेश शर्मा, अंजनी पाठक इत्यादि को आरोपी बनाया गया है ।
पुलिस ने सुशील मिश्रा और विवेक को मुख्य आरोपी बनाया है ।
न्याय दिलाने वाले की आवाज को नहीं दबा सकता है शासन-प्रशासन -पंडित प्रवीण मिश्रा (प्रदेश अध्यक्ष):
उक्त मामले में आरोपी बनाए गए अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा (रा.) के प्रदेश अध्यक्ष प्रवीण मिश्रा ने आरोप लगाया कि पुलिस मेरे व कार्यकर्ताओं सहित पीड़ित परिवार पर मुकदमा दर्ज मामले को कमजोर करने का प्रयास कर हत्यारों को बचाने का प्रयास कर रही है, लेकिन न्याय मिलने तक हमारी लड़ाई जारी रहेगी । पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए यदि जेल भी जाना पड़ेगा तो तो भी पीछे नहीं हटेंगे, प्रदेश अध्यक्ष ने कहा यदि इसी तरह ब्राह्मण चुप बैठे रहे तो आपकी आवाज बनने को कोई तैयार नहीं होगा ।
अनुचित मुकदमा वापस नही लिया गया तो होगा पूरे प्रदेश में आंदोलन – राजेन्द्र नाथ त्रिपाठी (राष्ट्रीय अध्यक्ष) :
इस मामले पर ब्राह्मण महासभा कार्यकर्ताओं व पीड़ित परिवार पर मुकदमा दायर होने से आक्रोशित अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा (रा.) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पं. राजेन्द्र नाथ त्रिपाठी ने कहा कि जिस तरह से पुलिस न्याय दिलाने वालों को दबाने के लिए फर्जी मुकदमा दायर कर पीड़ितों को न्याय दिलाने के कार्य मे बाधा उत्पन्न करने का प्रयास कर रही है, ये प्रदेश की कानून व्यवस्था पर प्रश्न चिंन्ह है,
राजेन्द्र नाथ त्रिपाठी ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि ये मुकदमा वापस लेकर पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने हेतु हत्यारों की गिरफ्तारी नही की गई तो प्रदेश में व्यापक आन्दोलन किया जाएगा जिसका जिम्मेदार शाशन प्रशाशन स्वयं होगा ।
 
रिपोर्ट देवब्रत ibn24x7news महाराष्ट्र

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मवई अयोध्या – सपाइयों ने मनाया अखिलेश का जन्मदिन

  मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS ✍🏻काटा केक सपाइयों ने पूर्व मुख्यमंत्री व पार्टी के राष्ट्रीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published.