Breaking News

बिहार: भ्रष्टाचार को लेकर राज्य भर में हमेशा चर्चित रहा डीपीओ स्थापना सुपौल अमर भूषण के ऊपर गिरी गाज

भ्रष्टाचार को लेकर राज्य भर में हमेशा चर्चित रहा डीपीओ स्थापना सुपौल अमर भूषण के ऊपर गिरी गाज
जिला अपीलीय प्राधिकार सुपौल ने आदेश की अवहेलना करने पर दस अलग – अलग वाद में लगाया पाँच लाख का जुर्माना, जुर्माना के जद में आए 29 और संबंधित शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों में मची हरकंप।
—————————————–
पवन मंडल प्रखंड सचिव Tsunss गोपगुट त्रिवेणीगंज सुपौल की वाल से
—————————————–
विदित हो कि प्रखंड त्रिवेणीगंज सुपौल के महेशुआ, बरहकुरवा, मिरजावा पंचायत के विभिन्न विद्यालयों में पदस्थापित दस टीईटी शिक्षकों प्रखंड से लेकर जिला तक के भ्रष्ट शिक्षा पदाधिकारी भ्रूण काल से शोषण करने के लिए चार सालों में कम से कम दस बार पिडीत शिक्षकों का वेतन बिना किसी विभागीय पत्र के आलोक में रोका।
ये लोग कई बार जिला अपीलीय प्राधिकार सुपौल से न्याय संगत आर्डर करवा के वेतन भुगतान करवाने में सफल रहे लेकिन हर बार इन लोगों का वेतन भुगतान करने के लिए विभाग अवैध रूप से रिश्वत की मांग करते थे, जिससे आजीज होकर ये लोग जिला अपीलीय प्राधिकार सुपौल का पुनः रुख किया तो, न्यायालय ने भी विभागों को अपने पक्ष रखने का मौका दिया, लेकिन जिला शिक्षा कार्यालय से किसी ने भी अपनी बातों को न्यायलय में जाकर नहीं रखा, जिससे न्यायालय ने डीईओ /डीपीओ को पुनः पन्द्रह दिनों के अंदर संबंधित पदाधिकारियों को वेतन भुगतान करने का आदेश दिया, लेकिन शिक्षा विभाग के किसी भी पदाधिकारी न्यायालय के आदेश का असर नहीं पड़ा जिससे विक्षुब्ध न्यायाधीश ने प्रति वाद 50 हजार रुपये की हर्जाना पदाधिकारी के ऊपर ठोक दिया है।
जिससे पिड़ीत शिक्षकों की आँखों में खुसी की आँसू छलक पडे।
अब देखना यह दिलचस्प होगा कि सचमुच में न्यायालय के आदेश की असर होता है या पुनः डीपीओ अपने रसूख के बल पर मामले का वारू – न्यारे करने में सफल होते हैं।
वही न्यायालय के आदेश पर टीईटी-एसटीईटी उतीर्ण नियोजित शिक्षक संघ गोपगुट सुपौल के सभी पदाधिकारियों ने खुशी का ईजहार करते हुए बताया कि ये सच्चाई की जीत और भ्रष्टाचार की गाल पर जबरदस्त तमाचा है।
वही संघ के जिला अध्यक्ष मनोज कुमार यादव ने कहा कि ये त्रिवेणीगंज प्रखंड के दस टीईटी शिक्षकों के लगन मेहनत और इमानदारी का ये नतीजा है कि वर्षों के बाद न्याय की जीत हुई।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मोदी सरकार ने अग्रेजो के बनाये कानून में किया बड़ा बदलाव अब 24 घण्टे होगा पोस्टमार्टम

  केंद्र सरकार ने हत्या, आत्महत्या, बलात्कार, क्षत-विक्षत शव और संदिग्ध मामलों को छोड़कर, उचित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *