Breaking News

बिहार: पुलिस पब्लिक संवाद सह जागरूकता गोष्ठी का हुआ आयोजन

पुलिस पब्लिक संवाद सह जागरूकता गोष्ठी का हुआ आयोजन
शिवहर- निष्पक्ष पारदर्शी एवं भ्रष्टाचार मुक्त पुलिसिंग के लिए शिवहर पुलिस प्रशासन के द्वारा संवेदी पुलिस सशक्त समाज के तहत पुलिस पब्लिक संवाद से जागरूकता गोष्ठी का आयोजन किया गया।
जिले के पूरनहिया थाना क्षेत्र के अदौरी बाजार पर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार के निर्देश पर पुलिस आपके द्वार कार्यक्रम के अंतर्गत जागरूकता गोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें आसपास के क्षेत्र के हजारों आम जनता, जनप्रतिनिधि ,पुलिस पदाधिकारी मौजूद हुए।
उक्त गोष्ठी में एसडीपीओ राकेश कुमार ,पुलिस निरीक्षक सुदामा राय, सहीत पूरनहिया थाना अध्यक्ष दिनेश कुमार तिवारी आदि मौजूद हुए।
पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने उपस्थित आम जनता को भरोसा दिलाया है कि निष्पक्ष पारदर्शी एवं भ्रष्टाचार मुक्त पुलिसिंग के लिए प्रतिबंधित शिवहर पुलिस प्रशासन है।
पुलिस का मुख्य उद्देश्य समाज में शांति सद्भभाव कायम रखना ,जनता की सेवा को बेहतर ढंग से करना है, साथ ही पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने उपस्थित लोगों को बताया कि अपराध एवं अपराधियों पर नियंत्रण ,शराब एवं अन्य मादक पदार्थों के संबंध में आसूचना संकलन, एवं करवाई करना तथा नक्सलवाद पर प्रभावी नियंत्रण में जनता का सक्रिय सहयोग प्राप्त करने के उद्देश्य से यह गोष्ठी का आयोजन किया गया है।
गोष्ठी में एटीएम फोड, साइबर क्राइम, बैंक से जुड़े अपराध ,सड़क सुरक्षा एवं यातायात नियमों का पालन करने के लिए लोगों को जागरूक किया गया।
पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने बताया है कि बिना हेलमेट के वाहन चलाना भी दुर्घटना को आमंत्रित करता है इसलिए हेलमेट का प्रयोग जरूर करें भ्रष्टाचार मुक्त, नशा मुक्त, दहेज मुक्त ,बाल विवाह मुक्त ,समाज बनाने में पुलिस का सहयोग करें।
इस अवसर पर कार्यक्रम प्रस्तुत करने पर विद्यालय के 3 बच्चों नितेश कुमार, संजना सानू ,शिवानी के द्वारा कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया तथा पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार के द्वारा उन्हें पुरस्कृत भी किया गया।
पुलिस अधीक्षक ने उपस्थित जनता को कई समस्याएं को सुनें तथा जिसका निष्पादन हेतु संबंधित शाखा ,संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिए हैं। पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने जनता को भरोसा दिलाया है कि पुलिस ही जनता है और जनता ही पुलिस है इस आयोजन से पुलिस के प्रति लोगों में विश्वास भी बड़ा है।
 
रिपोर्ट विजय कुमार शर्मा ibn24x7news प,च,बिहार

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

खैरा प्रखंड अंतर्गत बेला गांव में जमुई मेडिकल कॉलेज (जेएमसी) का निर्माण कार्य 14 दिसंबर से शुरू होने जा रहा

  रिपोर्ट टेकनारायण यादव IBN NEWS जमुई बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना से वर्चुअल तरीके …

Leave a Reply

Your email address will not be published.