Breaking News

बिहार: डॉक्टर की लापरवाही से प्रसव के उपरांत महिला की हुई मौत

डॉक्टर की लापरवाही से प्रसव के उपरांत महिला की हुई मौत
सुनीता देवी को प्रसव वेदना शुरू हुई । उसके बाद परिवार वालों ने लेकर उसे बगहा दो शहरी पीएचसी में रात्रि 8:30 बजे लेकर पहुंचे । उसके बाद सुनीता ने रात्रि 10 बजे के समीप एक सुंदर व स्वच्छ बच्चे को जन्म दिया । जन्म देने के उपरांत रात करीब 11:00 बजे के करीब सुनीता को बहुत ज्यादा दर्द उत्पन्न हुआ । परिवार वालों द्वारा घूम कर सभी चिकित्सकों नर्सों को समस्या बताई गई लेकिन बेरहम नर्स एवं चिकित्सकों द्वारा उस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया । जिसके कारण रात्रि करीब 3:00 बजे के करीब सुनीता दर्द को बर्दाश्त नहीं कर सकी और अपने दूधमुंहे बच्चे को इस दुनिया में छोड़ कर सदा के लिए इस बेरहम दुनिया को छोड़कर चली गई ।
उसके बाद ड्यूटी में रहे चिकित्सक मोहम्मद जमील के द्वारा आकर जांच किया गया । और उसके बाद डॉ जमील ने मृत महिला को बगहा अनुमंडलीय अस्पताल रेफर कर दिया गया । एंबुलेंस से सुनीता मृत अवस्था में अनुमंडलीय अस्पताल पहुंची । अनुमंडलीय अस्पताल में ड्यूटी के समय उपस्थित चिकित्सक श्री तिवारी ने सुनीता की जांच एंबुलेंस में ही किया और जांच करने के बाद उन्होंने बताया कि महिला की मौत हो चुकी है । उसके बाद एंबुलेंस चालक ने महिला को अनुमंडलीय अस्पताल में उतार कर गाड़ी लेकर फरार हो गया । यह सिस्टम की बेरुखी कहानी सामने आई है । उसके बाद परिवारजनों ने सुनीता के शव को लेकर बगहा 2 शहरी पिएचसी पहुंचे । उसके बाद घटना की सूचना आग की तरफ फैली ।
घटना की सूचना मिलने पर भाकपा माले के प्रखंड सचिव भिखारी प्रसाद व प्रभारी परशुराम यादव के नेतृत्व में सैकड़ों लोगों ने पीएचसी पहुंचकर प्रदर्शन किया । तथा बगहा 2 पीएचसी प्रभारी डॉ राजेश सिंह नीरज को निलंबित करने और मृतका के परिजनों को 1000000 रुपए मुआवजा देने की मांग करने लगे । किसी तरह समझाने बुझाने के बाद मृतक के परिजनों ने शव को लेकर घर चले गए । लेकिन भाकपा माले ने एक पत्र अनुमंडल पदाधिकारी बगहा थाना प्रभारी पटखौली को देख कर सूचित किया है कि अगर 2 दिनों के अंदर बगहा-2 पीएचसी प्रभारी डॉ राजेश सिंह नीरज को निलंबित और मृतका के परिजनों को 1000000 रुपए मुआवजा नहीं दिया गया , तो भाकपा माले अनुमंडल कार्यालय के समक्ष धरना व प्रदर्शन करेगी ।
 
रिपोर्ट विजय कुमार शर्मा ibn24x7news  बिहार

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

भारतीय स्वाधीनता संग्राम और असम के क्रान्तिकारी

भारतीय स्वाधीनता संग्राम और असम के क्रान्तिकारी श्रीमन्त शंकरदेव की पावन धरा भारतीय संस्कृति के …

Leave a Reply

Your email address will not be published.