Breaking News

बिहार: एमबीबीएस और बीडीएस में एडमिशन के लिए आयोजित नीट परीक्षा में कैरियर प्वाइंट का बेहतरीन प्रदर्शन

एमबीबीएस और बीडीएस में एडमिशन के लिए आयोजित नीट परीक्षा में कैरियर प्वाइंट का बेहतरीन प्रदर्शन
भागलपुर, 5 जून
देशभर के मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के लिए होने वाली परीक्षा नैशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) का रिजल्ट सोमवार को जारी कर दिया गया।
अपने पहले वर्ष में ही कैरियर प्वाइंट कोटा की भागलपुर शाखा ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है। अपनी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रणाली के लिए विख्यात रहे इस संस्थान से इस बार 14 छात्रों ने नीट परीक्षा में सफलता हासिल की है।
कैरियर प्वाइंट भागलपुर के सफल सभी छात्र एक वर्षीय एचीवर बैच के थे, जिन्होंने कड़ी मेहनत से ये सफलता पाई है।
संस्थान का टॉपर तन्मय कुंज रहा, जिसने 533 अंक हासिल किया हैं| इसके साथ-साथ निभा भारती, मोनिका भारती, आयूब आनंद, स्वर्णिक श्रेयांसी, शारदा शालिनी प्रिया, मनोवर आलम, पल्लवी कुमारी, मोहम्मद शादाब, जेबा तरन्नुम, सपना कुमारी, अदिति कुमारी, और निशा कुमारी ने सफलता हासिल की है।
सभी बच्चों की बेहतरीन सफलता पर संस्थान के निदेशक डॉ. मधुरेन्द्र कुमार और सेंटर हेड रविकांत घोष ने शुभकामनाएं दीं। डॉ. मधुरेंद्र ने बताया कि बच्चों की कड़ी मेहनत के साथ ही संस्थान के सभी शिक्षकों के गुणवत्तापूर्ण अध्यापन और दिशा-निर्देश के कारण ही सभी बच्चों ने अपनी सफलता के झंडे गाड़े। संस्थान के सभी शिक्षक सत्य प्रकाश सिंह, गौरव कुमार, विवेक भारती, अमित कुमार, रंजना कुमारी, अमृत झा और सभी सहकर्मियों ने भी सफल छात्रों को शुभकामनाएं दीं और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। वहीं, संस्थान की तरफ से सफल छात्रों को सम्मानित करने की भी योजना है।
इस साल करीब 7,14,562 छात्रों ने NEET क्वालिफाई किया है। प्रवेश परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर ही ऑल इंडिया मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। इसके आधार पर CBSE रैंक देगा। रिजल्ट आने के बाद बोर्ड दाखिले के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू करेगी। सीबीएसई, भारतीय चिकित्सा परिषद और भारतीय दंत चिकित्सा परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त कॉलेजों में एमबीबीएस और बीडीएस के पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए नीट का आयोजन करता है|
 
रिपोर्ट विजय कुमार शर्मा ibn24x7news पश्चिमी चंपारण बिहार

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

Petrol Diesel Price: सरकार ने दी जनता को थोड़ी राहत पेट्रोल व डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम

सरकार ने दी जनता को थोड़ी सी राहत, पेट्रोल पर 5 व डीजल पर 10रु …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *