Breaking News

बाराबंकी: पंचायत सचिव को एडीओ का अल्टीमेटम

पंचायत सचिव को एडीओ का अल्टीमेटम
बाराबंकी: मुख्यमंत्री के समग्र ग्राम में मानक विहीन शौचालयों का निर्माण पंचायत सचिव को भारी पड़ सकता है। एडीओ ने सुधार के लिए अल्टीमेटम दिया है। इसके बाद कार्रवाई तय है।
हरख ब्लॉक की सोहिलपुर पंचायत को मुख्यमंत्री समग्र ग्राम के रूप में चयनित किया गया है। यहां खुले में शौच रोकने के लिए शौचालयों का निर्माण कराया जा रहा है। चार दिन पूर्व सहायक विकास अधिकारी पंचायत नरेंद्र श्रीवास्तव ने गांव पहुंचकर शौचालयों के निर्माण की हकीकत देखी तो उनके पैरों तले से जैसे जमीन खिसक गई थी। जांच में मानक विहीन शौचालय निर्माण का सच सामने आया था। कई ग्रामीणों ने उनसे घटिया सामग्री के प्रयोग की बात कही थी। यहां ठेकेदारी प्रथा से बन रहे शौचालयों की कीमत दस हजार आंकी जा रही है। जबकि स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत एक शौचालय के लिए 12 हजार की धनराशि मिलती है।
नाराज एडीओ ने ग्राम पंचायत अधिकारी रेखा चौधरी को भी फटकार लगाई थी। हैरत है कि इसके बाद भी कार्य में सुधार न होना बताया जा रहा है। एडीओ ने बताया कि सोहिलपुर में शौचालय निर्माण कार्य असंतोष जनक है। सचिव को एक सप्ताह का अल्टीमेटम दिया गया है। सुधार न हुआ तो कार्रवाई की संस्तुति की जाएगी।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

नहीं रहे सीडीएस जनरल बिपिन रावत, भारतीय वायु सेना ने की मौत की पुष्टि

नहीं रहे सीडीएस जनरल बिपिन रावत, भारतीय वायु सेना ने की मौत की पुष्टि हेलिकॉप्टर …

Leave a Reply

Your email address will not be published.