Breaking News

बहराइच – अल्पसंख्यक कल्याण विभाग बहराइच की अभूतपूर्व और ऐतिहासिक तिरंगा रैली

आजादी के अमृत महोत्सव और हर घर तिरंगा कार्यक्रम के अंतर्गत जिला अधिकारी डॉ दिनेश चंद्र की प्रेरणा और निर्देशन में जिला अल्पसंख्यक अधिकारी संजय मिश्र ने एक भव्य तिरंगा यात्रा का आयोजन किया , जिसमें मदरसों के कई हजार छात्र छात्राओं ने भाग लिया ।
तिरंगा यात्रा का शुभारंभ जिलाधिकारी डॉक्टर दिनेश चंद्र ने जिलाधिकारी कार्यालय से झंडा गीत विजयी विश्व तिरंगा प्यारा , झंडा ऊंचा रहे हमारा और भारत माता की जय , देश के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी_ अमर रहे , सारे जहां से अच्छा हिंदुस्ता हमारा आदि गगनभेदी नारों और भारी पुष्प वर्षा के बीच किया ।
अपने संक्षिप्त उद्बोधन में जिलाधिकारी डॉक्टर दिनेश चंद्र कहा कि भारत के प्रधानमंत्री आदरणीय मोदी जी और उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री आदरणीय योगी जी के निर्देशन और प्रेरणा में आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में “हर घर तिरंगा” का जो कार्यक्रम चल रहा है , उसमे जनपद के सभी वर्गों की पूर्ण भागीदारी हो रही है और इसी क्रम में अल्पसंख्यक वर्गो की यह भव्य और विशाल ऐतिहासिक तिरंगा रैली आयोजित की जा रही है । देश के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों ने अपना खून देकर जो आजादी हमे दिलाई है , उसको कायम रखना हमारा कर्तव्य है । तिरंगे को नित नई ऊंचाइयों तक ले जाना , हमारा कर्तव्य है , जिसमें जनपद के सभी वर्गों के सभी नागरिकों की भागीदारी सुनिश्चित की जा रही ।
तिरंगा यात्रा जिलाधिकारी कार्यालय से प्रारंभ होकर पानी टंकी चौराहा, गुरु नानक चौराहा ( अस्पताल चौराहा ) , डिगिहा चौराहा होती हुई अल्पसंख्यक कल्याण कार्यालय, गेंद घर पर गगनभेदी नारों के साथ पूर्ण की गई । गेंद घर मैदान में छात्राओं और छात्रों द्वारा राष्ट्रगीत और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ समाप्त की गई ।
जिलाधिकारी महोदय के शुभारंभ से शुरू की गई इस पूरी यात्रा में नगर मजिस्ट्रेट, ज्योति राय, नगर पुलिस क्षेत्राधिकारी विनय कुमार द्विवेदी और जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी संजय मिश्रा ने तमाम मदरसा शिक्षकों और छात्र छात्राओं के साथ प्रतिभाग किया ।

About IBN NEWS

Check Also

75वां महोत्सव-भारत छोड़ो आंदोलन और अगस्त क्रांति से अवगत कराया

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के अंतर्गत गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर …