Breaking News

बनारस – लाखों की चोरी का पुलिस ने किया पर्दाफाश महिला सहित दो गिरफ्तार, सरगना फरार

हत्या के मामले में जेल भी जा चुका है सरगना कल्लू*
*राजेश कुमार यादव*
वाराणसी। नगर के आदमपुर थाना क्षेत्र के हनुमान फाटक इलाके में बीते 1 अगस्त को एक मोबाइल की दुकान से लाखों की चोरी की घटना को शातिर चोरो के द्वारा अंजाम दिया गया था जिसमे आज पुलिस अधीक्षक नगर दिनेश कुमार सिंह ने पत्रकारवार्ता के दौरान उक्त मामले में गिरफ्तार किये गये एक व्यक्ति और एक महिला के बारे में जानकारी दी।
पुलिस अधीक्षक नगर दिनेश कुमार सिंह ने चोरी का खुलासा करते हुए बताया कि घटना के सम्बन्ध में आदमपुर इलाके के सभी सीसीटीवी खंगाले गए जिसमें पांच चोर कैमरे में नजर आए। इनके बारे में गहनता से पड़ताल की गई तो जरिये मुखबीर छोटेलाल उर्फ कल्लू निवासी अमरहिया पोखरा, जलालीपुरा (जैतपुरा) और बाबू का नाम प्रकाश में आया। वहीं छोटे लाल कराकट थाना क्षेत्र के बेनसाग (बिहार) निवासी एक व्यक्ति की हत्या के मामले में जेल भी जा चुका है। सुरागकसी के दौरान छोटेलाल की महिला मित्र मधु रावत का नाम भी सामने आया। उसके घर पर पुलिस ने दबिश दी तो छोटेलाल फरार हो गया और मौके से मधु को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस को मौके से चोरी के कई सामान बरामद हुए जिसमें मोबाइल शाॅप का भी सामान था।
पुलिस अधीक्षक नगर के अनुसार गिरफ्तार मधु की निशानदेही पर बाबू उर्फ कलीमुद्दीन निवासी बेहलिया टोला, आदमपुर के यहां भी पुलिस ने छापा मारकर आरोपीत को गिरफ्तार कर लिया। यहां से भी चोरी के कई अन्य सामान बरामद हुए। पूछताछ में दोनों अभियुक्तों ने अपराध कबूल करते हुए बताया कि मोबाइल शाॅप से चोरी के मामले में शमीम पुत्र शमसुद्दीन निवासी दनियालपुर, सारनाथ और मोनू उर्फ जफर निवासी कुतबन शहीद, कोतवाली भी शामिल था। वहीं दोनों ने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद चोरी का माल हम लोगों ने आपस में बांट लिया जिसमें से शमीम, मोनू व छोटेलाल ने अन्य सामान बेच दिए।
चोरी किये गये मोबाइलों में सैमसंग कम्पनी का चार, जियोनी का एक, लावा का एक, मोटोरोला का एक, टैम्बो का एक व कार्बन का एक मोबाइल के साथ ही एक सोने का टप्स, एक जोड़ी पायल, सात जोड़ी बिछिया, एक जोड़ी सोने की अंगूठी और 26 सौ रुपये नकद को बरामद किया गया।
अभियुक्तो को गिरफ्तार करने वाली टीम में आदमपुर थाना प्रभारी राजीव कुमार सिंह, हनुमान फाटक चौकी प्रभारी प्रेम नारायण सिंह, लाटभैरव चौकी प्रभारी प्रेम नारायण सिंह, उनि. रामाश्रय प्रसाद, उनि. प्र. अवधेश कुमार सिंह, का. धनजी सिंह, का. शशिकांत दूबे, का. सुनील यादव, महिला का. स्वाती तिवारी शामिल रही।
घटना के संबंध में बताया जाता है कि कोनिया कज्जाकपुरा निवासी कन्हैया लाल की हनुमान फाटक में मोबाइल की दुकान है। बीते एक अगस्त को प्रतिदिन की भांति कन्हैया दुकान बंद कर घर चले गये। जब बुधवार की सुबह दुकान के शटर का ताला टूटा देखा तो पड़ोसियों ने कन्हैया को इसकी सूचना दी। आननफानन में पहुंचे दुकान मालिक ने जब दुकान खोला तो अंदर का नजारा देखकर दंग रह गए। चोरों ने डिब्बे में रखे डेढ़ लाख रुपये नकद, कीमती मोबाइल, ईयर फोन और मोबाइल पार्ट्स समेत कई सामान पर हाथ साफ कर दिया था। जिसकी सूचना तत्काल कन्हैया ने डायल 100 को दी। बड़ी चोरी की सूचना पाकर पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की, लेकिन कोई सुराग हाथ नहीं लगा, क्योंकि चोरो ने दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे को भी उखाड़ कर उस पर भी हाथ साफ कर दिया था।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मुख्यमंत्री योगी ने बाढ़ से निपटने की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारियों संग की वीडियो कांफ्रेंसिंग

    रिपोर्ट ब्यूरो   गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अपने सरकारी आवास …

Leave a Reply

Your email address will not be published.