Breaking News

बगहा-2 पीएससी में कार्यरत लिपीक दो वर्षों से अनुपस्थित

बगहा-2 पीएससी में कार्यरत लिपीक दो वर्षों से अनुपस्थित
स्वास्थ्य विभाग इस से अनभिज्ञ है ।बगहा दो पीएचसी प्रभारी को भी यह पता नहीं है कि उनका अधीनस्थ कर्मचारी दो वर्षों से कहां है । जबकि उक्त फरार कर्मी का वेतन विभाग द्वारा 4 माह पहले तक निकासी होता रहा है । जिससे एक बहुत बड़ा घोटाला का अंदेशा बन गया है । मामला बगहा दो पीएचसी का है । प्राप्त जानकारी के मुताबिक पंकज कुमार बगहा दो पीएससी में 2016 में लिपिक के पद पर कार्यरत थे । सितंबर 2016 से उक्त कर्मी पीएचसी बगहा दो से गायब है । जबकि प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को भी यह पता नहीं है कि उनका लिपिक कहां है ।
इस बाबत पूछने पर बगहा दो पीएचसी प्रभारी राजेश सिंह निरज ने बताया कि 13 मार्च 2016 को मैं बगहा-दो पीएचसी में प्रभारी के पद पर अपना योगदान किया । मेरे योगदान करने के 4 माह तक पंकज कुमार पीएचसी में उपस्थित रहे । उसके बाद से पंकज कुमार बिना सूचना दिए पीएचसी से गायब है । उनके बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है । जबकि सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पंकज कुमार द्वारा सरकारी नौकरी से त्यागपत्र देकर दिल्ली में किसी प्राइवेट कंपनी में कार्य किया जा रहा है । पंकज कुमार ने अपना रिजाइन लेटर डाक द्वारा सीएस कार्यालय बेतिया को 2016 के अंतिम में ही भेज दिया था । लेकिन उनका रिजाईनेशन स्वीकार किया गया या नहीं यह पीएचसी प्रभारी को अभी तक मालूम नहीं है ।
जो एक जांच का विषय है । जब कि पंकज कुमार के नाम पर दो वर्षों तक वेतन भुगतान होता रहा है । जिसकी निकासी पीएचसी प्रभारी सह डीडीओ के खाते से की गई है । जो एक जांच का विषय है । अगर इसकी जांच कराई जाती है तो कई चेहरे बेनकाब हो सकते हैं । देखा जाय इस मामले मे उक्त विभाग और वरिये पदाधिकारी कितना कारगर कदम उठा रहे है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

भारतीय सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, विपिन रावत भी थे सवार, धूं-धूंकर जलता दिखा चॉपर

  तमिलनाडु के कुन्नूर में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया. बताया जा रहा है …

Leave a Reply

Your email address will not be published.