Breaking News

बगहा प,च,-नैतिक जागरण मंच के सदस्यों ने भिन्न-भिन्न विद्यालयों में संपर्क कर 100 से अधिक बच्चों का निःशुल्क भरा सामान्य ज्ञान का फार्म।


विजय कुमार शर्मा बगहा प,च,
ज्ञात हो कि लगातार तीन महीनों से नैतिक जागरण मंच के तत्वावधान में आयोजित होने वाले अनुमंडल स्तरीय सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता परीक्षा वर्ष 2018 का फॉर्म भरा जा रहा था। जो बिगत 20 अक्टूबर 2018 तक भरा गया। इस दौरान 1875 फार्म शुल्क के साथ भिन्न-भिन्न विद्यालय में भरे गए। अल्पसंख्यक और गरीबी रेखा के नीचे रहने वाले बच्चों को निःशुल्क फॉर्म भरने हेतु एक सूचना दी गई थी ।जिसमें केवल 10 ही बच्चे उपस्थित होकर फार्म भर सके थे । इसलिए नैतिक जागरण मंच वेलफेयर ट्रस्ट के कार्यकर्ताओं ने विद्यालयों में जाकर के बच्चों को कहा और उनका फार्म भरा ।उनके बीच सामान्य ज्ञान की पुस्तकें बांटी गई ।इसी क्रम मे आज वार्ड-2 वार्ड आयुक्त अजय मोहन गुप्ता की उपस्थिति में पटखौली मध्य विद्यालय में भी भिन्न -भिन्न वर्गों के बच्चों का फार्म निशुल्क भरा गया तथा उनको पुस्तके दी गई।
इस तरह नैतिक जागरण मंच वेलफेयर ट्रस्ट बगहा के तत्वाधान में 23 दिसम्बर2018 दिन रविवार को आयोजित होने को प्रोजेक्ट बालिका विद्यालय पठखौली बगहा -2 मे होने वाले अनुमंडल स्तरीय इस महापरीक्षा में बच्चों की संख्या 2000 तक पहुंच गई है ।अब आप सभी से निवेदन है कि सभी विद्यालयों के प्राचार्य शिक्षक और अभिभावकगण ,इस परीक्षा की भरपूर तैयारी बच्चों को कराएं। क्योंकि ये बच्चे देश के भविष्य हैं और आगे चलकर हमारे देश के कर्णधार बनेंगे। बच्चों के मेधा को और धार देने के लिए यह परीक्षा लगातार चार वर्षों से ली जाती रही है। बड़ी खुशी हुई कि आज बड़े पैमाने पर गरीब बच्चों का फार्म नैतीजा जागरणमंच वेलफेयर ट्रस्ट के तत्वावधान में निःशुल्क भर कर उन्हें पुस्तक प्रदान किया गया। हम सभी मंच के सदस्य के सुखद भविष्य की कामना करते है।
.

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम माझी को शिक्षा कि अभावः रिपुसूदन द्विवेदी

ibn news  बोधगया मे संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री जीतन …

Leave a Reply

Your email address will not be published.