Breaking News

बगहा प,च,:-आर्थिक आभाव के कारण शिक्षक के बच्चों का गंभीर बीमारी से ग्रसित नहीं हो पा रहा समय से समुचित ईलाज

विजय कुमार शर्मा प,च,बिहार
*बच्चों को प्रत्येक माह में लगती है तीन यूनिट ब्लड*
एक शिक्षक अनुज कुमार जो बाईट वाल्मीकिनगर 2015-17 सत्र के प्रशिक्षु हैं तथा राजकीय प्राथमिक विद्यालय, कटैया, बगहा 2 (अतिरिक्त) में कार्यरत हैं ब्लड एवं पैसे के आभाव में अपने बच्चों के ईलाज के लिए चिंतित व परेशान हैं उनके पास इतने पैसे नहीं हैं कि बच्चों का समुचित ईलाज समय से करा सकें।
इनके परिवार में 2 वर्ष के जुड़वां भतीजे तथा एक वर्ष सात माह की पुत्री है जो थैलेसिमिया नामक बिमारी से ग्रसित हैं।
प्रत्येक माह 3 यूनिट ब्लड की आवश्यकता होती है। बच्चों के लिए ब्लड की आवश्यकता पूर्ति हेतू आप तमाम साथियों से रक्त दान की मार्मिक अपील की जाती है। कृपया बच्चों के जीवन के लिए सक्षम दान कर्ता साथी रक्त दान करें। रक्त के लिए हॉस्पिटल में बात हुई है उनके अनुसार कैम्प के माध्यम से एक बार कैम्प लगवा लेने पर कार्ड बन जाएगा तथा एक बार कैम्प लग जाएगा फिर MJK हास्पिटल, बेतिया द्वारा इन बच्चों के लिए (लगभग 7-8 महीने तक) रक्त मिलने में ज्यादा परेशानी नहीं होगी। इस हेतू इन्हें कैम्प में 25-30 साथियों की आवश्यकता है जो रक्त दान कर सकें।
*दानकर्ता साथी कृपया अपना नाम दर्ज करावें। साथियों की संख्या पर्याप्त होने पर संस्थान द्वारा कैम्प हेतू तिथि निर्धारित की जाएगी और उस तिथि पर सभी साथियों की उपस्थिति अपेक्षित होगी।
रक्तदान करने वाले साथियों को सभी आवश्यक एनर्जी फूड आदि तथा विशेष आवश्यकतानुसार अनुज जी द्वारा आवागमन का खर्च भी वहन कर लिया जाएगा ताकि बच्चों को जीवन दान हेतू ब्लड मिल सकें।
*”थैलेसिमिया” नामक बिमारी में पीड़ित रोगी को प्रति माह ब्लड की आवश्यकता होती है अन्यथा ऑपरेशन करना होता है जो कि इतना ज्यादा खर्चिला (35-40 लाख प्रति रोगी। इनके बच्चों के लिए 40 लाख × 3 बच्चे = ₹1,20,000,00/-) होता है कि एक साधारण व्यक्ति के लिए वहन करना संभव नहीं है।* इसके लिए सरकारी स्तर पर खर्च वहन करने का प्रावधान तो है किंतु जैसा कि हम सब जानते है इसमे समय लगेगा इस बीच बच्चों के जीवन को बचाने के लिए रक्त समय समय पर उपलब्ध करवाना आवश्यक है। *इसलिए पुनः आप तमाम साथियों से करबद्ध प्रार्थना है कृपया बच्चों के जीवन के लिए सक्षम साथी रक्त दान अवश्य करें।*
*आपका एक प्रयास बच्चों को जीवनदान दे देगा।*
*रक्त अनमोल है। रक्त दान जीवन दान *
*नोट :- सम्बंधित विशेष जानकारी हेतू उक्त नम्बर पर सम्पर्क किया जा सकता है तथा दानकर्ता साथियों की संख्या पर्याप्त होने पर संस्थान द्वारा कैम्प हेतू तिथि निर्धारित करने पर उपस्थिति अपेक्षित होगी।*
साभार :-
*अनुज कुमार (शिक्षक)*
प्राथमिक विद्यालय कटैया बगहा 2 (अतिरिक्त) 8676998299 /7033872525

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

खैरा प्रखंड अंतर्गत बेला गांव में जमुई मेडिकल कॉलेज (जेएमसी) का निर्माण कार्य 14 दिसंबर से शुरू होने जा रहा

  रिपोर्ट टेकनारायण यादव IBN NEWS जमुई बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना से वर्चुअल तरीके …

Leave a Reply

Your email address will not be published.