Breaking News

बगहा:-एस एस बी ने अंतरराष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस रैली निकाल कर मनाया

बगहा:-एस एस बी ने अंतरराष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस रैली निकाल कर मनाया
बगहा(26जून2018) :- सशस्त्र सीमा बल के 21 वीं वाहिनी के अधिकारी व जवानों और शिक्षकों तथा छात्र छात्राओं के साथ मंगलवार को मादक पदार्थ और अबैध व्यापार रोधी अंतर्राष्ट्रीय दिवस रैली निकाल कर मनाया गया। यह रैली कई नारों लगाते एसएसबी कैम्प से मंगलपुर , औसानी, नयागांव होते हुए पुनः एसएसबी कैम्प पहुंची । और एक सेमिनार का आयोजन किया गया ।21 वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल कंपनी के कार्यवाहक कमाण्डेन्ट लालाराम महेला ने बच्चों व छात्र छात्रओ को संबोधित करतेहुए कहा कि इस अंतर्राष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस 2018 का मुख्य उद्देश्य शहरी एवं ग्रामीण जनता को मद्यपान, धुम्रपान, ड्रग के लत एवं नशीली पदार्थों के सेवन से होने वाली बुराईयों से अवगत कराना है|
ताकि लोग सेवन छोड़ सके। साथ ही साथ नशाबंदी के पक्ष में स्वच्छ वातावरण तैयार कर सकें। उप कमाण्डेन्ट इबोचौबा सिंह व नागमणि सिंह ने प्रकाश डालते हुए कहा कि मादक पदार्थों से मुक्त अंतरराष्ट्रीय समाज का लक्ष्य प्राप्त करने के उद्देश्य से, प्रतिवर्ष 26 जून को यह दिवस मनाया जाता है. जो यह संदेश देता है कि मादक पदार्थों की लत बहुत बुरी है। इसके सेवन से लोग भयंकर बीमारी से ग्रसित हो जाते हैं तथा असमय काल के गाल में चले जाते है। सभी वर्गों के लोगों को इसके बारे में जागरूक कर अवगत कराना है।
निरीक्षक प्रशासन अधिकारी शम्भुनाथ ने बताया कि नशा, एक ऐसी बीमारी है जो कि युवा पीढ़ी को लगातार अपनी चपेट में लेकर उसे कई तरह से बीमार कर रही है। शराब, सिगरेट, तम्‍बाकू एवं ड्रग्‍स जैसे जहरीले पदार्थों का सेवन कर युवा वर्ग का एक बड़ा हि‍स्सा नशे का शिकार हो रहा है। आज के समय में फुटपाथ और रेल्‍वे प्‍लेटफार्म पर रहने वाले बच्‍चे भी नशे की चपेट में आ चुके हैं हमे युवाओं को जागरूक कर बचाना होगा।इस कार्यक्रम मे एसएसबी जवान अभय सिंह नवजीन सिंह,संजय कुमार,विष्णु दत्त,विनोद कुमार,वीरेन्द्र कुमार,अशोक कुमार सहित गुरूकुल एकेडेमी विद्यालय मंगलपुर औसानी के सहायक प्रधानाध्यापक विनय कुमार जायसवाल व छात्र छात्रओ व गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
 
रिपोर्ट दिवाकर कुमार ibn24x7news बगहा

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

आयुष्मान कार्ड में जमकर हो रही धांधली

Leave a Reply

Your email address will not be published.