Breaking News

फरीदाबाद: हरियाणा के स्कूलों की हालत बद से बदत्तर

हरियाणा के स्कूलों की हालत बद से बदत्तर
फरीदाबाद:आम आदमी पार्टी के बडख़ल विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष धर्मबीर भड़ाना ने मंगलवार को गांव भांकरी के सरकारी स्कूल का दौरा किया, जहां हालात काफी दयनीय पाए गए। स्कूल में जाने के बाद धर्मबीर भड़ाना ने पाया कि वहां पर बच्चों के लिए न तो बैठने की कोई व्यवस्था थी | और न ही शुद्ध पीने के पानी की। पीने के पानी की टंकी जर्जर अवस्था में थी, स्कूल के कमरे दयनीय हालत में थे। जिनमें बच्चे शिक्षा ग्रहण करते हैं, उनकी छत कभी भी गिरने का खतरा बना रहता है। बच्चों के लिए शौचालय तक की व्यवस्था स्कूल में नहीं दिखाई दी, जिसके चलते न केवल बच्चे बल्कि अध्यापक भी खुले में शोच करने को मजबूर हैं। स्कूल की दयनीय हालात पर धर्मबीर भड़ाना ने आक्रोश प्रकट करते हुए कहा कि हरियाणा के सभी सरकारी स्कूलों एवं अस्पतालों की हालत खराब है।
विकास के बड़े-बड़े दावे करने वाली भाजपा सरकार का चेहरा बेनकाब हो जाता है, जब आप इन स्कूलों में आकर देखेंगे। भड़ाना ने कहा कि सरकार की नीयत में खोट है, वह चाहती नहीं सरकारी स्कूलों का उद्धार करना। क्योंकि अगर सरकार ने सरकारी स्कूलों एवं अस्पतालों की स्थिति को बेहतर बना दिया तो निजी स्कूल एवं अस्पतालों की हालत खराब हो जाएगी। जोकि सरकार चाहती नहीं, क्योंकि निजी स्कूलों एवं अस्पतालों ने मोटा राजस्व सरकार वसूलती है। इसलिए निजी अस्पतालों एवं स्कूलों को लूूट का लाइसेंस दे रखा है।
आप नेता धर्मबीर ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार के विकास कार्यों और उनकी कार्यशैली पर सवाल उठाने वालों को जवाब देते हुए कहा कि आप दिल्ली के स्कूलों का दौरा करके देखें और हरियाणा का। जमीन-आसमान का फर्क आप स्वयं ही महसूस कर लेंगे। भड़ाना ने कहा कि गांव भांखरी के सरकारी स्कूल में पीने के पानी की व्यवस्था नही है, शौचालय इतने गंदे हैं कि बदबू के मारे बुरा हाल है। ऐसे माहौल में बच्चे किस प्रकार शिक्षा ग्रहण कर पाएंगे, यह आप स्वयं सोच सकते हैं।
उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार चाहती नहीं, कि गरीब तबके के बच्चे भी अच्छी शिक्षा ग्रहण कर सकें, इसीलिए गरीबों को अगल स्तर की और अमीरों को अलग स्तर की शिक्षा व्यवस्था कांग्रेस एवं भाजपा ने की हुई है।
मगर आम आदमी पार्टी सत्ता में आने पर दिल्ली की तर्ज पर स्कूलों में बेहतर इन्फ्रास्ट्रक्चर मुहैया कराएगी और बेहतरीन इलाज अस्पतालों में लोगों को मुफ्त मिलेगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली की तर्ज पर हरियाणा में लोगों को बिजली हाफ और पानी माफ दिया जाएगा। इस अवसर पर उनके साथ सागर दुआ, उपाध्यक्ष राजूदीन, संगठन मंत्री सुनील ग्रोवर, निरंकार सिंह, डी एस चावला, प्रकाश भांखरी, महिपाल नंबरदार, राजकुमार पांचाल सहित सैंकड़ों लोग मौजूद थे।
 
रिपोर्ट बी. आर. मुराद ibn24x7news फरीदाबाद

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

फरीदाबाद – पढ़ाई के साथ साथ विद्यार्थियों के स्किल डेवलमेंट पर भी ध्यान दे : उपायुक्त जितेंद्र यादव

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 की अनुपालना में माननीय उपायुक्त जितेंद्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published.