Breaking News

फरीदाबाद – पिस्तौल के बल पर बंधक बनाकर लूट पाट वाले दो आरोपी गिरफ्तार

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद: सेक्टर 19 में बुजुर्ग अश्विनी से पिस्तौल के बल पर बंधक बनाने और‌ शेर लूटपाट करने वाले दो बदमाशों को क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 सिटी में गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में अभी दो अन्य आरोपी की गिरफ्तारी बकाया है। मुख्य आरोपित ताराचंद उर्फ कर्ण ने अपने तीन अन्य साथियों के साथ वारदात को अंजाम दिया था। ताराचंद पलंबर है जो कुछ दिन पूर्व दूसरों के घर पर काम करके गया था और वही से गुजर दमयंती को अकेला पाकर उसके दिमाग में लूटपाट करने की साजिश ने जन्म लिया था ताराचंद मूल रूप से मथुरा वह इन दिनों गांव नचौली गांव में रहता था। उसके साथ ही पकड़ा गया सुमित उत्तर प्रदेश के गोपालपुर का निवासी है फिलहाल मेवला महाराजपुर की अंकित कालोनी में रह रहा था। दोनों अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी होना बकाया है।
31 जून को हुई थी वारदात ताराचंद ने अन्य साथियों के साथ मिलकर 21 जून को 70 वर्षीय बुजुर्ग अश्विनी घर में घुसकर वारदात को अंजाम दिया था। बुजुर्ग का बेटा दुबई में रहता है जबकि बेटी की शादी हो चुकी है। वहां पत्नी विनीता समय रहते हैं 21 जून को अश्विनी कुमार घर पर अकेले थे पत्नी बाजार गई थी तभी दो नकाबपोश युवक आए और पिस्तौल के बल पर उसे धमकी दी है उसके मुंह पर टेप लगा दी और हाथों को बांध दिया इसके बाद बदमाश घर से तेल लाभ हो गए हैं सोने की चेन दो मोबाइल फोन पासपोर्ट वीजा पैन कार्ड तथा मेडिकल कागजात रूठ कर ले गए लोगों की शिकायत पर थाना ओल्ड में लूट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया था।
पकड़ा गया प्लंबर और मामले का पर्दाफाश: इस वारदात के बाद पुलिस के समक्ष मामले को समझाने की कठिन चुनौती थी क्योंकि पुलिस आयुक्त कुछ समय पहले ही बुजुर्ग की सुरक्षा के मामले में गंभीर होने के साथ-साथ अधीनस्थ पुलिस अधिकारियों वह स्टाफ को सभी संभव उपाय करने के निर्देश दे चुके थे। छानबीन के तहत पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की। बुजुर्ग से भी पिछले दिनों घर पर आए लोगों के बारे में पूछताछ हुई इस दौरान पुलिस ने आरोपी ताराचंद को पानी मोड़ से पकड़ा। उसके पास से मोटरसाइकिल में पिस्तौल बरामद हुई है। पूछताछ में उसने बताया कि उन्होंने भी सेक्टर 19 में गुर्जरों के घर लूटपाट की थी। उसे अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया गया तो आरोपी ने बताया कि वह पलंबर है उस दिन पहले ही वह बुजुर्ग के मकान में काम करके आया था। काम के दौरान उसे पता चला कि मुझे उस दिन पति घर में अकेले रहते हैं। सोचा कि बुजुर्ग व्यक्ति को यदि थोड़ा बहुत भी डराया धमकाया जाए तो वह इसका विरोध नहीं करेंगे मैं आसानी से लूटपाट कर फरार हो सकते हैं। इसलिए आरोपी ने अपने तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर उन्हें लूटने की योजना बनाई।

About IBN NEWS

Check Also

फरीदाबाद – हर घर तिरंगा’अभियान के तहत छात्रों को देश भक्ति के लिए किया प्रेरित

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत ‘हर घर तिरंगा’अभियान के …