Breaking News

फरीदाबाद: नई सब्जी मंडी पर ओल्ड नगर निगम ने जमकर चलाया बुल्डोजर, 20 वर्षों से लग रही थी मंडी

नई सब्जी मंडी पर ओल्ड नगर निगम ने जमकर चलाया बुल्डोजर, 20 वर्षों से लग रही थी मंडी
फरीदाबाद : ओल्ड नगर निगम के तोड़फोड़ दस्ते ने आज नई सब्जी मंडी में अवैध रूप से बने शेडों व सब्जियों के दुकानों को उखाड़ दिया। नगर निगम की इन जमीनों पर तक़रीबन 20 सालों से सब्जियों की दुकानें लगा रहे थे। अधिकारीयों की माने तो यह नगर निगम की जमीन हैं और अब इन जमीनों पर पार्किंग बनाई जाएगी।
ओल्ड फरीदाबाद की मुख्य बाजार में सेक्टर -14 ,15 ,16 ,16 ए , 17 , 18 ,18 ए , 19 , 28 ,29 ,30, 31 , ग्रेटर फरीदाबाद व आसपास की कालोनियों के लोग घर के सामानों की ख़रीददारी करने हेतु आते हैं पर उन्हें अपनी गाड़ियों की पार्किंग करने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं। जगह न होने से ग्राहक अपनी गाड़ियों को मुख्य बाजार में घुसा देते हैं जिसकी वजह से लोग घंटों जाम में फंसे रहते हैं और लगी जाम के कारण वह अपने मन के मुताबिक मुख्य बाजार से जरुरत के सामानों को आराम से ख़रीददारी नहीं कर पाते हैं,जबकि नगर निगम की अपनी जमीन नजदीक में हैं जिनमें लोग पिछले कई सालों से कब्ज़ा करके सब्जियों की दुकानें अवैध रूप से लगा इ हुई हैंजिसे आज हटाने का कार्य किया जा रहा हैं । ओल्ड फरीदाबाद नगर निगम जॉन के कार्यकारी अभियंता ओम वीर सिंह का कहना हैं कि आज नगर निगम प्रशासन ने लोगों की जरुरत को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया हैं नगर निगम की इन जमीनों पर जो अवैध सब्जी मंडी चल रहीं हैं उसे खाली करा कर , इन जमीनों पर जल्द ही पार्किंग स्थल बनाया जाएगा। इस क्रम में आज उन्होनें 40 प्रतिशत जमीनों को खाली करा ली गई हैं। बाकी के हिस्से में बची सब्जियों के दुकानों व शेडों को उखाड़ने का कार्य बुल्डोजर की सहायता किए जा रहे हैं। इस कार्यवाही के दौरान उनके साथ एसडीओ इंफोर्स्मेंट पदम् भूषण , कनिष्ठ अभियंता वीर सिंह के अलावा आदि कर्मचारीगण मौजूद थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

शिक्षक सम्मान समारोह में शहर के कर्मठ शिक्षकों को कोरोना काल में शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं में उनके योगदान करने पर सम्मानित किया

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:होटल डिलाइट में SSB हॉस्पिटल फरीदाबाद द्वारा आयोजित शिक्षक …

Leave a Reply

Your email address will not be published.