Breaking News

फरीदाबाद: जिला उपायुक्त ने बाढ़ के पानी का लिया जायजा

जिला उपायुक्त ने बाढ़ के पानी का लिया जायजा
फरीदाबाद: उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी ने यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने व कुछ गांवों में बाढ़ की आशंका के मद्देनजर जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ संभावित प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया व उन्हें समयबद्ध आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उपायुक्त ने सोमवार को यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने से जिला फरीदाबाद के यमुना के साथ लगते गांव बसंतपुर  से महाबतपुर पुस्ता के साथ अन्य जगहों का दौरा किया। उन्होंने बताया कि बाढ़ संबंधी राहत व अन्य प्रबंधों बारे प्रशासन पूरी तरह तैयार है। उपायुक्त ने निर्देश दिए कि जो भी लोग बाढ़ की चपेट में आ सकते हैं, उन्हें उस स्थान से जल्द से जल्द खाली करवाकर सेहतपुर, अगवानपुर,  इस्माइलपुर और नजदीक के सरकारी स्कूलों में सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जाएगा। उन्होने कहा की उन स्थानों पर उनके लिए खाने पीने की व बिजली की अच्छी व्यवस्था की गई है ।
उन्होंने वहां पर बसे हुए लोगों से आह्वान किया कि वे संभावित प्रभावित स्थान को छोड़कर जल्द से जल्द सुरक्षित स्थानों पर चले जाएं, जिससे जान माल की कोई हानि ना हो । इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी ने गांवसेहतपुर, अगवानपुर, बसंतपुर स्कूलों की 3 दिनों की छुट्टी की घोषणा की हैं | उपायुक्त ने बाढ़ प्रभावित स्थानों पर पुलिस फोर्स की व्यवस्था की है जिससे कि बाढ़ में फंसे हुए लोगों को जल्द से जल्द निकाल कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जा सके। उन्होंने इन जगहों पर नाव व भोजन की व्यवस्था भी सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।
उपायुक्त ने संभावित बाढ प्रभावी क्षेत्रों के लिए सिविल सर्जन, उपनिदेशक पशु पालन विभाग, उपनिदेशक कृषि, जिला खाद्य एवं आपूर्ति, कार्यकारी अभियंता जन स्वास्थ्य विभाग, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी, सचिव रैडक्रॉस सोसायटी, जिला शिक्षा अधिकारी, नायब तहसीलदार, कार्यकारी अभियंता दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम, कार्यकारी अभियंता सिंचाई विभाग सहित अन्य संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। इस अवसर पर उनके साथ अतिरिक्त उपायुक्त जितेंद्र दहिया, उपमंडल अधिकारी फरीदाबाद सतवीर मान, उप मंडल अधिकारी बल्लमगढ़ राजेश कुमार,  पूर्व पार्षद ओमप्रकाश रक्षवाल सहित अन्य विभागों के  अधिकारी मौजूद थे।
 
रिपोर्ट बी. आर. मुराद ibn24x7news  फरीदाबाद,हरियाणा

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

फरीदाबाद – पढ़ाई के साथ साथ विद्यार्थियों के स्किल डेवलमेंट पर भी ध्यान दे : उपायुक्त जितेंद्र यादव

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 की अनुपालना में माननीय उपायुक्त जितेंद्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published.