Breaking News

फरीदाबाद: क्राइम ब्रांच ,सेक्टर -30 ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया हैं, जो दो गोल्ड कंपनियों को नकली सोना देकर, असली लोन ले लिया करता था

क्राइम ब्रांच ,सेक्टर -30 ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया हैं, जो दो गोल्ड कंपनियों को नकली सोना देकर, असली लोन ले लिया करता था
फरीदाबाद : क्राइम ब्रांच, सेक्टर -30 ने आज एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया हैं जोकि दो अलग -अलग गोल्ड फाइनेंस कंपनियों को नकली सोना देकर धोखे से दो लाख रूपए का लोन ले लिए और मौके से फरार हो गया। पुलिस की माने तो आज इस आरोपी शख्स को अदालत में पेश कर, पुलिस रिमांड पर लिया गया हैं ताकि जांच की गति को आगे बढ़ाया जा सकें। क्राइम ब्रांच प्रभारी संदीप मोर ने जानकारी देते हुए बताया कि सदर बल्लभगढ़ थाना में मुकदमा न. 344 दिनांक 25 जून 2018 को दर्ज किया गया था जिसमें भारतीय दंड सहिंता की धारा 420 व 406 को दर्शाया गया था। उनक कहना हैं कि इस केस की आगे की जांच की जिम्मेदारी पुलिस कमिश्नर अभिताभ सिंह ढिल्लो ने क्राइम ब्रांच , सेक्टर -30 को सौपी थी। उनका कहना हैं कि उनकी टीम ने आज जांच के दौरान आरोपी मोनू वर्मा निवासी फतेहपुर बिल्लोच ,फरीदाबाद को गिरफ्तार कर लिया।
सवाल के जवाव में उनका कहना हैं कि आरोपी मोनू वर्मा ने नकली सोना को असली बता कर मणप्पूरण गोल्ड फाइनेंस कंपनी में गिरवी रख कर, दो लाख रूपए का ऋण ले लिया। इस बात की भनक जैसे ही मणप्पूरण गोल्ड फाइनेंस कंपनी को लगी तो कंपनी के स्टाफ लोगों ने आरोपी मोनू वर्मा पर अपना दवाब मनाया। इस केस बचने के लिए आरोपी मोनू वर्मा ने एन एच 1 /2 चौक स्थित इंडिया इंफोलाइन फाइनेंस लिमिटेड के पास चला गया। उनसे आरोपी मोनू वर्मा ने कहा कि मणप्पूरण गोल्ड फाइनेंस कंपनी में अपना गोल्ड गिरवी रख कर ,उसने वहां से 2 लाख रूपए का ऋण लिया हैं अगर दो लाख रुपए आप दे दो तो वह सोना वहां से छुड़वा कर आपके की कंपनी में गिरवी रख देंगें ।
उसकी इस की बात पर वह लोग तैयार हो गए । उनका कहना हैं कि इंडियन इंफोलाइन फाइनेंस लिमिटेड ने अपने एक स्टाफ को दो लाख रूपए लेकर आरोपी मोनू वर्मा के साथ मणप्पूरण गोल्ड फाइनेंस कंपनी में भेज दिया। वहां उसने दो लाख रूपए जमा करवा दिया और सोना मणप्पूरण गोल्ड फाइनेंस कंपनी से ले लिया। इसके बाद इंडियन इंफोलाइन फाइनेंस लिमिटेड के साथ गए स्टाफ को उसने बोला आप जड़ा यहीं रुकों मैं अगले कुछ मिनटों में अभी आता हूँ और वह वहां से भाग गया। उनका कहना हैं कि जब कंपनी ने सोने जांच की तो उन्हें भी पता चल गया कि उनके साथ एक सोची समझी साजिश के तहत धोखा हुआ हैं।
 
रिपोर्ट बी.आर.मुराद ibn24x7news फरीदाबाद

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

रेडक्रॉस भवन में तपेदिक मरीजों को पोष्टिक आहार का वितरण किया गया

  रिपोर्ट  बी.आर.मुराद IBN NEWS फरीदाबाद, हरियाणा फरीदाबाद:जिला रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष एवं उपायुक्त जितेंद्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *