Breaking News

फरीदाबाद : केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्ण पाल के इशारे पर इनेलो विधायक नगेंद्र व आप नेता धर्मबीर भड़ाना ने पाली में बन रहे बूचड़खानों को तोडा,खामोश

 
फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट
फरीदाबाद : केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर के इशारे पर आज सुबह के वक़्त इनेलो विधायक नरेंद्र भड़ाना व आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता धर्मबीर भड़ाना ने सैकड़ों ग्रामीणों के साथ 22 करोड़ की लागत बन रहे बूचड़खानों में जबदस्त तोड़फोड़ की और विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का कहना हैं कि वह किसी भी कीमत पर यहां पर बूचड़खानों को बनाने नहीं दिया जाएगा। इसके लिए उन्हें कुछ भी करना पड़े, वह उसके लिए तैयार।
इस संबंध में नगर निगम के अधिशासी अभियंता रमन शर्मा का कहना हैं कि इस तोड़फोड़ में जो लोग दोषी होंगें उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर से उनका पक्ष जानने के लिए संपर्क किया गया परन्तु उन्होनें अपना फोन नहीं उठाया।
इस मसले पर atharv news ने नगर निगम कमिश्नर मोहम्मद साइन से भी उनका पक्ष जानना चाहा पर उन्होनें अपना फोन नहीं उठाया। इनेलों विधायक नगेन्द्र भड़ाना व आम आदमी पार्टी के नेता धर्मबीर भड़ाना ने साफ शब्दों में कहा कि केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर के इशारे पर पाली गांव में बन रहे बूचड़खानों को शुरूआती दौड़ में उन्होनें तोड़ दी हैं।
इसके पूर्व में उन्होनें केंद्रीय मंत्री व जिला प्रशासन को कार्य रुकवाने हेतु ज्ञापन दे चुके हैं, वावजूद इसके यहां पे निर्माण कार्य किए जा रहे थे।बतातें हैं कि पाली गांव से 4 किलोमीटर अंदर जंगल में एक हेक्टेयर जमीनों पर लेबलिंग का कार्य किए गए थे और अब चारदीवारी का निर्माण कार्य चल रहा था। इस में करीब 40 से 50 मजदूर लोग छोटे -छोटे कच्चे मकानों को रहने के लिए बनाए हुए थे जिसे इनेलो विधायक नगेंद्र भड़ाना व आप नेता धर्मबीर भड़ाना ने आज केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर के इशारे पर सैकड़ों ग्रामीणों के साथ तोड़ कर दी और वहां पर मौजूद मजदूरों के साथ मारपीट कर उन्हें भगा दिया गया।
यह प्रोजेक्ट भारत सरकार की हैं और इन बूचड़खानों को 22 करोड़ की लागत से तैयार की रही हैं। इसमें 13 करोड़ रूपए हरियाणा सरकार व 9 करोड़ रूपए भारत सरकार ने दी हैं। अभी शहर भर के अलग -अलग हिस्सों में सावर्जनिक स्थलों पर बकरे व मुर्गे-मुर्गियों को काटने का कार्य किया जा रहा हैं। इस बूचड़खानों के बनने से एक ही स्थान पर बकरे ,मुर्गा -मुगियों को कटा जाएगा और बंद गाड़ियों में शहर के मीट को मीट की दुकानों में पहुंचाई जाएगी। आज तोड़फोड़ में लाखों रूपए के नुक्सान होने की खबर हैं।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

आयुष्मान कार्ड में जमकर हो रही धांधली

Leave a Reply

Your email address will not be published.