Breaking News

फरीदाबाद: उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने टोल बूथ के सभी लेनों को कराया टोल फ्री,खड़े होकर गाड़ियों को निकला, नुक्सान

उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने टोल बूथ के सभी लेनों को कराया टोल फ्री,खड़े होकर गाड़ियों को निकला, नुक्सान
फरीदाबाद:हरियाणा के उद्योग एंव पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने मंत्री होने की घोंस दिखा कर आज नेशनल हाइवे -2 स्थित टोल बूथ के सभी लेन को फ्री कर दिया इस कारण से सैकड़ों गाडी आज बिना टोल दिए बगैर दिल्ली के लिए कूच कर गई। मंत्री जी की इस हरकत की वजह से आज टोल कंपनी को काफी नुक्सान उठाना पड़ा। यह सब दबंगई इस किया गया की वह पब्लिक में हीरो बन सकें,चाहे टोल कंपनी की कितना भी नुक्सान क्यों न उठाना पड़े। मंत्री जी का यह तमाशा सिर्फ आज के लिए ही था। इससे पहले यह कोशिश कभी नहीं हुआ ना ही इससे आगे की कोई उम्मीद हैं। ऐसा भी नहीं था की उद्योग मंत्री विपुल गोयल जाम में फंसे हो,उनका वीआईपी लेन का रास्ता बिल्कुल खुला था।
काली जैकेट में दिखाई दे रहे यह शख्स विपुल गोयल हैं और वह फरीदाबाद विधानसभ क्षेत्र के विधायक हैं तथा हरियाणा सरकार में उद्योग एंव पर्यावरण मंत्री हैं। उद्योग मंत्री के पीआरओ प्रवीण की माने तो विपुल गोयल आज अपने निवास से प्रात सवा नौ बजे के करीब विज्ञान भवन के लिए गुजर रहे थे जैसे ही वह नेशनल हाइवे -2 टोल बूथ पर पहुंचे तो देखा कि बूथ पर गाड़ियों की लंबी-लंबी कतरे लगी हुई हैं। हालांकि वीआईपी लेन चालू थी और वह निकल भी गए थे। उनका कहना हैं कि बीच में अपनी गाडी को रुकवा कर टोल कंपनी के कर्मचारी को टोल बूथ की सभी लेन को बिना टोल टैक्स के ही चालू करवा दिया और कतार में खड़ी गाड़ियों को स्वंय निकलवा। इस बीच में टोल कर्मचारी उनसे विनती करते रहे पर उन्होनें उनकी बिल्कुल नहीं सुनी। इस दौरान इस मौके की विपुल गोयल के एक सहयोगी द्वारा पूरी वीडियो बनाई गई जिसकों उन्होनें स्वंय वयारल किया इस के पीछे की क्या सोच रही होगी वही जाने,पर यह सब पब्लिक सिटी के लिए संभवता की गई होगी। सवाल के जवाव में उनका कहना हैं कि टोल कंपनी के द्वारा जहां तक गाड़ियों को लगाना निश्चित हैं। वहां पर बाकयदा एक बोर्ड कंपनी द्वारा लगानी होती हैं,इस नियम की अनदेखी की जा रही थी, जिसकी वजह से आमजनों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा हैं। इस कारण से मंत्री जी को सख्ती करनीं पड़ी,चाहे टोल कंपनी को नुक्सान होता हैं तो होता रहे।
टोल कंपनी के द्वारा किसी भी नियमों की अनदेखी की जा रहीं थी उसे कानूनी तौर पर सुधारने का और भी तरीका हो सकता था पर जिस तरीकों को मंत्री जी द्वाराअपनाया गया, वह किसी भी मायने में सही नहीं हैं ,क्यूंकि जितना पैसा सरकार ने बदरपुर पुल के निर्माण में लगाया हैं, उससे कम – जाएदा टोल कंपनी का भी लगा हुआ हैं। यदि मंत्री जी को आमजनों की बाकई चिंता हैं तो इन पुलों को जल्द से जल्द टोल मुक्त करा दें । उनका यह प्रयास जनहित में होगा और फरीदाबाद के लोग जय जय कार करेंगें ।
 
रिपोर्ट बी.आर.मुराद ibn24x7news फरीदाबाद

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

नौसेना और नौसैनिकों पर भारत को गर्व है

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबादःराजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय एनआईटी नं-3 में प्राचार्य रविंद्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *