Breaking News

फतेहगंज : नारी सशक्तिकरण अभियान का प्रशिक्षण आज से शुरू

नारी सशक्तिकरण अभियान का प्रशिक्षण आज से शुरू
फतेहगंज पश्चिमी कस्बे के ब्लॉक सभागार में सोमवार को नारी सशक्तिकरण संकल्प अभियान का आगाज हो गया।महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए एक माह चलने वाले संकल्प अभियान का शुभारंभ जिला प्रोबेशन अधिकारी ने किया। ब्लॉक सभागार के मंच से बेटी बचाओ का संकल्प लिया गया।
सोमवार को सुबह से ब्लॉक सभागार फतेहगंज पश्चिमी में कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए आंगनवाड़ी महिला कार्यकत्री और शिक्षा विभाग से एक स्कूल से एक महिला के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था।बेसिक शिक्षा विभाग की शिक्षिका संगीता मित्तल ने समाज में बेटी के महत्व को समझाया।प्रभारी खंड विकास अधिकारी एम आई खान ने महिलाओं के लिए चलाई जा रहीं केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया और नारी सशक्तिकरण संकल्प अभियान 20 दिसंबर तक चलाया जाना है।
बाल विकास परियोजना अधिकारी फतेहगंज पश्चिमी इंद्रा कुमारी ने बताया कि 20 नवंबर से 20 दिसंबर तक संकल्प अभियान के तहत होने वाले कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी।20 दिसम्बर को नारी स्वावलंबन सम्मेलन के साथ समापन किया जाएगा।इस मौके पर और जिला प्रोबेशन अधिकारी प्रभारी खंड विकास अधिकारी शिक्षा विभाग से शिक्षिका संगीता मित्तल आंगनवाड़ी कार्यकत्री महिला और शिक्षा विभाग से महिला शिक्षिका आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।
 
रिपोर्ट सौरभ पाठक ibn24x7news बरेली

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

लखनऊ शहर के 75 चौराहों एवं तिराहों पर कराई जा रही है भव्य प्रकाश व्यवस्था एवं सजावट

सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग-उ0प्र0 Ibn news ब्यूरो रिपोर्ट सुभाष चंद्र यादव लखनऊः 11 अगस्त, 2022 …

Leave a Reply

Your email address will not be published.