Breaking News

पश्चिमी चंपारण: प्रसव कार्य को पुराने अस्पताल में मंगाने को लेकर मंत्री का किया घेराव

पश्चिमी चंपारण:-प्रसव कार्य को पुराने अस्पताल में मंगाने को लेकर मंत्री का किया घेराव
पुराने अस्पताल में ही प्रसव कार्य मंगाने को लेकर ग्रामीणों ने गन्ना व अल्पसंख्यक मंत्री खुर्शीद उर्फ फिरोज अहमद का घेराव किया। ग्रामीण एनुलहक अंसारी, शेख नेजामुल, मोती मांझी, गणेश साह, फिरोज आलम, विजय प्रसाद, शेख राजू आदि ने मंत्री श्री अहमद को बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र और पुराने अस्पताल की दूरी लगभत दो किलोमीटर हैं। प्रसूति महिलाओं को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में ले जाने में काफी परेशानी होती हैं। गांव की सडकें काफी संकीर्ण है।
जिससे आने जाने में काफी परेशानी होती है। लोग है कि सड़क पर से हटते ही नहीं है। एम्बुलेंस या प्राईवेट वाहन तेजी से सीएचसी नही पहुच सकते हैं। जिससे जच्चा और बच्चा के लिए खतरा बना रहता है। वही सीएचसी के अगल बगल कोई ऐसा दुकान भी नहीं है कि प्रसूति महिलाओं को कुछ खिलाये जा सके। उसके लिए दो किलोमीटर पैदल चलकर ही बाजार में आना पडता है। नये अस्पताल में प्रसूति महिला को ले जाने में बहुत ही परेशानी हैं। कितने लोग तो जानते ही नही है कि अस्पताल कहा गया है।
अस्पताल खोजने में ही समय लग जायेगा तो प्रसूति महिलाओं को कुछ भी हो सकता है। खासकर रात में सुरक्षा के ख्याल से भी मरीज को सीएचसी में ले जाना ठीक नहीं है। रात में पैदल आने में डर लगता है। जबकि पुराने अस्पताल के नये ब्लीडिंग में ही प्रसव कराने की सारी सुविधा हैं। मंत्री श्री अहमद ने लोगों की बात को गंभीरता से सुने। और कहे कि मैं इस समस्या को स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारियों के पास ले जाकर अविलंब पुराने अस्पताल में ही प्रसव कार्य चालू करवाउंगा। जिससे लोगों को सुविधा मिले।
 
रिपोर्ट विजय कुमार शर्मा ibn24x7news पश्चिमी चंपारण बिहार

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

Petrol Diesel Price: सरकार ने दी जनता को थोड़ी राहत पेट्रोल व डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम

सरकार ने दी जनता को थोड़ी सी राहत, पेट्रोल पर 5 व डीजल पर 10रु …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *