नव प्रभात कृति के तत्वावधान में वेदना एक दर्द समूह की मासिक समीक्षा बैठक सम्पन्न

नव प्रभात कृति के तत्वावधान में वेदना एक दर्द समूह की मासिक समीक्षा बैठक सम्पन्न

रिपोर्ट – महेन्द्र सिंह सोलंकी
झाँसी 12 नवंबर। नव प्रभात कृति के तत्वाधान में

जिला पुस्तकालय परिसर झाँसी में आयोजित समीक्षा बैठक का शुभारंभ “”वेदना एक दर्द”” समूह के युवा सदस्यो व मातृशक्ति सदस्याओं ने दीप पर्व दीपावली के आध्यत्मिक व ओजस्वी प्रकाश पुंज को स्वयं के अंतर्मन में आत्मसात करते हुए एक दूसरे को बधाई एवम शुभ मंगलकामनाये प्रेषित कर किया गया। समीक्षा बैठक की अध्यक्षता समूह संयोजिका करुणा चौहान ने की।
समीक्षा बैठक में मुख्य महिला प्रभारी रूपम अग्रवाल ने विगत छः माह में समूह द्वारा जनहितार्थ में किये गए विभिन्न विकास कार्यक्रमो की प्रगति आख्या का बिंदुवार ब्यौरा प्रस्तुत किया। बैठक में उपस्थित सभी सम्मानीय सदस्यो ने विगत समय में समूह द्वारा संचालित विकास कार्यो का निरीक्षण किया व विकास कार्यो की सराहना गई। समीक्षा करते गुड टच बेड टच कार्यक्रमो को प्रभावशाली बनाने पर विचार विमर्श करते हुए एक एक कर अपने विचार व्यक्त किये। समीक्षा बैठक में आगामी समय के लिए सर्व सम्मति से योजना अंतर्गत प्रभावी रूप रेखाओं व रणनीति का निर्धारण किया गया।
जिसके अनुसार आगामी 14 नवंबर को बाल दिवस पर जिला पुस्तकालय परिसर में आयोजित बाल मेला में प्रतिभाग करने वाले शिक्षार्थियों को चयनित वरीयता क्रम के आधार पर सम्मानित करते हुए उच्च शिक्षा ग्रहण करने हेतु उत्साहवर्धित/प्रोत्साहित करने का निर्णय लिया गया। इसी क्रम में आगामी 19 नवंबर को महारानी लक्ष्मी बाई जन्मोत्सव को गरीब अतिगरीब मलिन बस्ती में स्नेह संगम कार्यक्रम अंतर्गत सार्थक रूप में मनाये जाने एवं रानी लक्ष्मी बाई पार्क में एक दीप वीर रानी मणि कर्णिका के नाम समर्पित करने का संकल्प लिया गया। इसी क्रम में वेदना एक दर्द समूह में विचार अभिव्यक्ति संप्रेषण अनुसार, कार्यक्रम/मीटिंग में अनिवार्य रूप से प्रतिभाग करने वाले सुयोग्य सुपात्र समर्पित व सक्रिय सदस्यो के नाम उद्धघोषित कर सभी को तालियों की हर्ष ध्वनि के साथ सम्मानित किया गया।
बैठक का संचालन जिला पुस्तकालय अध्यक्षा मधुलिका खरे ने किया अंत में अनुशासन निगरानी सदस्य सौरभ अवस्थी ने सभी सम्मानीय सदस्यो का आभार व्यक्त किया।बैठक में श्रीमती मंजू सक्सेना, करुणा चौहान, रूपम अग्रवाल, मधुलिका खरे, पूजा मिश्रा, मनोज कुमार , द्विजेन्द्र मोहन सक्सेना, पवन अग्रवाल, देवेश मिश्रा सहित अन्य सभी सदस्यो का विशेष सहयोग व योगदान सराहनीय रहा।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

कोठीभार थाने पर मनाया गया अंर्तराष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस

Ibn24×7news सिसवा बाजार महराजगंज रविवार को अंतर्राष्ट्रीय नशा मुक्त दिवस के अवसर पर पुलिस उपाधीक्षक …

Leave a Reply

Your email address will not be published.