Breaking News

देवरिया – सीडीओ की अध्यक्षता में बैठक आयोजित, भारत पेट्रोलियम, एचपी, और आईओसीएल के प्रतिनिधि हुए शामिल

Ibn news Team DEORIA

रिपोर्ट सुभाष चंद्र यादव

_देवरिया, (सू0वि0) 03 जुलाई। जनपद के आंगनबाड़ी केंद्रों की सूरत संवारने के लिए सीडीओ प्रत्यूष पांडेय ने नई पहल की है। जनपद के 1997 आंगनबाड़ी केंद्रों को सीएसआर फंड से सँवारा जाएगा। इस संबन्ध में सीडीओ ने आज विकास भवन स्थित अपने कार्यकक्ष में हिंदुस्तान पेट्रोलियम, आइओसीएल तथा भारत पेट्रोलियम के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की है। सार्वजनिक क्षेत्र की ये कंपनियां कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी के तहत आंगनबाड़ी केंद्रों को ग्रोथ मॉनिटरिंग डिवाइस, फर्नीचर, खिलौने इत्यादि उपलब्ध कराएंगी।
सीडीओ ने बताया कि सीएसआर फंड से गैप फिलिंग हेतु आंगनबाड़ी केंद्रों की सूची बना ली गई है। प्रायः यह देखा जाता है कि आंगनबाड़ी केन्द्रों पर बच्चों के बैठने के लिए कुर्सी, टेबल, बच्चों के वजन के लिए वजन मशीन खराब रहती है एवं अन्य गतिविधियों के लिए सामानों का उपलब्ध न होना पाया जाता है, जिससे बच्चों का मानसिक एवं शारीरिक विकास के साथ आंगनबाड़ी केन्द्रों पर मूलभूत स्थिति सही नही पायी जाती। आंगनबाड़ी केन्द्रों पर गैप फिलिंग जरूरी मूलभूत आवश्यकताओं को पूर्ण कराने हेतु सीएसआर मद से यथा सम्भव प्रयास कर गैप फिलिंग कराने के साथ उच्च स्तर पर इस सम्बन्ध में वार्ता किया गया तथा जल्द ही इसपर कार्य करने हेतु आश्वस्त किया गया।
बैठक में डीएसओ संजय पांडेय, बीएसए शालिनी श्रीवास्तव, डीपीओ कृष्ण कान्त राय, सहायक प्रबन्धक भारत पेट्रोलियम गोरखपुर अभिषेक कुमार सिंह, इंडियन ऑयल से प्रबंधक अनन्त कुमार सिंह, हिंदुस्तान पेट्रोलियम गैस ग्रामीण से सच्चिदानन्द मिश्र आइओसीएल से प्रबंधक विशाल कुमार मौजूद थे।
प्रचारित प्रसारित द्वारा सूचना विभाग देवरिया

About IBN NEWS

Check Also

मवई अयोध्या – निःशुल्क मिनी किट का विधायक नें किया वितरण

मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS अयोध्या – मोटे अनाजों में मनुष्य को निःरोग रखने की क्षमता …