Breaking News

देवरिया – डीएम ने भाटपाररानी तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस पर सुनी जन समस्यायें

Ibn news ब्यूरो रिपोर्ट सुभाष चंद्र देवरिया

क्विक रिस्पॉन्स टीम के जरिये किया कई प्रकरणों का निस्तारण

शिथिलता के लिये किया आगाह

इस सम्पूर्ण समाधान दिवस में 90 प्रकरण हुए प्राप्त,10 का मौके पर हुआ निस्तारण

देवरिया(सू0वि0) 2 जुलाई।

जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह एवं पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने भाटपार रानी तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में जन समस्याओं की सुनवाई की। उन्होंने कहा कि प्रत्येक फरियादी की समस्याओं का गुणवत्ता व समयबद्धता के साथ निस्तारण किया जाएगा। जिलाधिकारी ने कुल 5 प्रकरणों में क्विक रिस्पांस टीम का गठन किया और आज ही प्रकरण को निस्तारित करने का निर्देश दिया।

जगहथा रूच्चापार की ग्राम प्रधान रितु देवी ने अंत्योदय अपात्र व्यक्तियों के राशन कार्ड समाप्त न होने के संबंध में शिकायत दर्ज कराएं। जिलाधिकारी ने तत्काल जिला पूर्ति अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश देकर अंत्योदय अपात्र व्यक्तियों का कार्ड रद्द करवा दिया।

भगवान दास मौर्य ने अपनी शिकायत में बताया कि उन्होंने अपने पुराने घर के विद्युत कनेक्शन का विच्छेदन दिनांक 8/09/2017 को करा लिया था। इसके बावजूद विद्युत विभाग ने बकाए बिल के भुगतान के लिए आरसी जारी कर दी है। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता को आवश्यक निर्देश देकर समस्या का त्वरित निराकरण करा दिया।

नवीन कुमार ठाकुर ने अपने पिता की मृत्यु दिनांक 14/06/2021 के पश्चात उत्तराधिकारी स्वरूप सेंट्रल बैंक के खाते से धन न निकलने की शिकायत की, जिस पर डीएम ने लीड बैंक प्रबंधक को आवश्यक दिशानिर्देश देकर प्रकरण का तत्काल समाधान कर दिया।अरविंद मिश्र ने अपनी भूमि के नाप करने की मांग की, जिस पर जिलाधिकारी ने एसओ चकबंदी एवं एसओ के नेतृत्व में क्विक रिस्पांस टीम का गठन कर आज ही नापी कार्य संपन्न कराने का निर्देश दिया।अखिलेश अंजान ने अपने खेत मे पत्थर नशप कराने की मांग की जिस पर डीएम ने आज ही बीडीओ भाटपाररानी एवं कानूनगो को मौके पर जाकर आवश्यक कार्यवाही करने का निर्देश दिया।

समाधान दिवस में कुल 90 प्रकरण आये जिसमें से 22 शिकायत पुलिस, 18 चकबंदी, 24 विकास तथा 16 शिकायतें राजस्व से तथा शेष अन्य विभागों से संबन्धित थी। कुल 10 शिकायतों का मौके पर निस्तारण हुआ। शेष प्रकरणों के समयबद्ध निस्तारण के संबन्ध में जिलाधिकारी ने आवश्यक निर्देश दिए हैं। डीएम ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा के साथ जन फरियादों की सुनवायी करते हुए कहा कि राजस्व, विकास एवं पुलिस विभाग से जुडे सभी अधिकारी जिन प्रकरणों में संयुक्त रुप से निराकरण की आवश्यकता हो, उसमें आपसी समन्वय रखते हुए उन मामलो का त्वरित निस्तारण सुनिश्चित करायें। उन्होंने कहा कि प्रकरणों का निस्तारण गुणवत्ता के साथ होना चाहिये। पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने पुलिस विभाग से जुडे मामलो की सुनवायी किये व पुलिस विभाग के अधिकारियों एवं थानाध्यक्षो को प्राप्त सभी सन्दर्भो का निस्तारण प्राथमिकता के साथ सुनिश्चित कराये जाने का निर्देश दिया। सम्पूर्ण समाधान दिवस मे प्रभारी सीएमओ डॉ सुरेंद्र सिंह, एसडीएम भाटपाररानी अरुण कुमार, एसडीएम (न्यायिक) आरपी वर्मा, सीओ भाटपाररानी, तहसीलदार, बीएसए हरिश्चंद्र नाथ, डीएसओ विनय कुमार, जिला प्रोबेशन अधिकारी, अनिल सोनकर, अधिशासी अभियंता जल निगम अखिलेश आनन्द, जिला कार्यक्रम अधिकारी कृष्णकान्त राय, सहित विभिन्न विभागो के जनपद स्तरीय अधिकारी, खंड विकास अधिकारी, थानाध्यक्ष गण आदि उपस्थित रहे।

प्रचारित प्रचारित द्वारा सूचना विभाग, देवरिया

About IBN NEWS

Check Also

लखनऊ शहर के 75 चौराहों एवं तिराहों पर कराई जा रही है भव्य प्रकाश व्यवस्था एवं सजावट

सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग-उ0प्र0 Ibn news ब्यूरो रिपोर्ट सुभाष चंद्र यादव लखनऊः 11 अगस्त, 2022 …