Breaking News

देवरिया – जिलाधिकारी ने रुद्रपुर तहसील अन्तर्गत लिया बाढ प्रबंधन कार्यो का जायजा तहसील व थानो का भी किया निरीक्षण, कार्यो को तत्परता से सम्पादित करने का दिया निर्देश

Ibn24x7news रिपोर्ट सुभाष चन्द्र यादव

देवरिया(सू0वि0) 11 अगस्त। नवागत जिलाधिकारी अमित किशोर ने जनपद की बाढ एवं अन्य समस्याओं पर पूरी तरह मुस्तैदी दिखाते हुए बाढ प्रभावी क्षेत्रो के भ्रमण का शिलसिला शुरु कर दिया है। इस दौरान वे आज रुद्रपुर तहसील अन्तर्गत गोर्रा व राप्ती नदी के संवेदशील कटान बिन्दुओ, राहत शिविरो एवं बाढ चैकियों का निरीक्षण आज किया। इस दौरान वे लोगो से रुबरु हुए तथा उनकी समस्याओं को भी सुना तथा उसके निस्तारण में उनके सुझावो को भी जाना।
इस दौरान जिलाधिकारी ने बाढ से जुडे सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिया कि वे अपनी जिम्मेदारियों को पूरी निष्ठा के साथ जो दायित्व सौपा गया है उसका निर्वहन बिना किसी हिलाहवाली के तत्परता के साथ करे। उन्होने आगाह करते हुए यह भी कहा है कि जिस स्तर पर शिथिलता पायी जायेगी उसे कतई बख्शा नही जायेगा। उन्होने सभी राहत शिविरो व बाढ चैकियों पर तैनात सभी कर्मियों की उपस्थिति की अनिवार्यता करते हुए कहा कि जिन केन्द्रो पर सभी आवश्यक प्रबन्ध अवश्य ही सुचिश्चित कराये जाये। इसके साथ बाढ की दृष्टि से संवेदनशील ग्रामो के वासियों के मोबाइल नम्बर, नाविको का मो0 नं0 को भी केन्द्रो पर रखा जाय जिससे कि आकस्मिकता की दशा में उसका प्रयोग किया जा सके।
जिलाधिकारी श्री किशोर गोरा नदी के संवेदनशील कटबंध/ कटान बिन्दु शीतल माझा, भूसवल एवं राप्ति नदी के नगवा खास के निकट डढि़या बन्धा की संवेदनशीलता को देखा। बाढ विभाग के अधिकारियों को बन्धो पर मुस्तैद रहने के साथ सजग नजर बनाये रखने के साथ ही किसी भी आकस्मिकता से निपटने के लिये आवश्यक सामाग्रियों सहित पूर्ण व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। कहा कि इन बन्धो पर कटान न हो, बन्धा सही स्थिति में रहे यह हर हाल में बनाये रखे। इस दौरान उन्होने ग्रामवासियों से क्षेत्रीय ग्राम वासियों एवं प्रधानो सभी से मिले बातचीत कर बाढ के पूर्व इतिहासो की जानकारी की तथा संचालित अन्य योजनाओं यथा- शौचालय निर्माण, पट्टा, अतिक्रमण, राशन कार्ड सहित अन्य जन कल्याण कारी योजनाअेां के आच्छादित के सम्बन्ध में बस्तुस्थिति एवं उनके समस्याओं को जाना।
इसके उपरान्त श्री किशोर ने थाना रुद्रपुर एवं तहसील रुद्रपुर का भी निरीक्षण किया इस दौरान उन्होने साफसफाई, पत्रालवलियों एवं अभिलेखो को सुव्यवस्थित रखने का निर्देश संबंधित अधिकारियों/ कर्मचारियों को दिया। तहसील में रखे राहत समाग्री एवं अग्नीशमन उपकरणो को भी देखा। थाने व तहसील के माल खाने में दर्ज ऐसी समाग्री एवं पत्रावलियां जा निस्प्रयोज्य एवं बीड की स्थिति में है उनका निस्तारण जहाॅ मेरे स्तर की आवश्यकता हो उसे कराये। उन्होने नगर निकाय के माध्यम से तहसीलो व थानो में विशेषकर कूडादान रखवाये जाने एवं उसका उपयोग किये जाने को कहा।
निरीक्षण के उपरान्त उन्होने तहसील में राजस्व कर्मियों की एक बैठक की परिचयात्मक वार्ता के पश्चात उनके कार्य समस्याओं को जाना। बताया गया कि ई0आर0के0 की तैनाती यहा नही है। जिलाधिकारी ने ई0आर0के की तैनाती कराये जाने को कहा। उन्होने सभी राजस्व कर्मियों से आई0जी0आर0एस0 सहित सभी शिकायती प्रकरणो का निस्तारण समयबद्वता एवं गुणवत्ता के साथ किये जाने के कडे निर्देश के साथ कहा कि कोई प्रकरण लम्बित नही होना चाहिये। कार्यो का सम्पादन तत्परता के साथ करे व जहां कोई समस्या महसूस हो उसे मेरे संज्ञान में भी लाये उसका निराकरण कराने में उनका सहयोग किया जायेगा।
जिलाधिकारीके इस भ्रमण/बैठक के दौरान विशेष रुप से उप जिलाधिकारी रुदपुर सूर्यभान गिरी, क्षेत्राधिकारी वरुण मिश्रा, तहसीलदार सतीश कुमार श्रीवास्तव बाढ विभाग के अधिशासी अभियंता राजेन्द्र प्रसाद, सहित खण्ड विकास अधिकारी, थानाध्यक्ष व अन्य संबंधित अधिकारी/ कर्मचारी व क्षेत्रीय प्रमुख जन आदि उपस्थित रहे।
प्रचारित-प्रसारित द्वारा सूचना विभाग देवरिया

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मेधावी छात्रों के लिए लक्ष्य 20-20 का आयोजन

  रिपोर्ट ब्यूरो   गोरखपुर। क्रैक जेईई/ नीट द्वारा लक्ष्य 20-20 का शुभारंभ किया गया …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

विज्ञापन