Breaking News

झाँसी: शासन प्रशासन के आदेश को धता बताते हुए खकोरा घाट से अबैध बालू खनन बेखौफ जारी

शासन प्रशासन के आदेश को धता बताते हुए खकोरा घाट से अबैध बालू खनन बेखौफ जारी
झाँसी 10 जून – तहसील मऊरानीपुर क्षेत्रान्तर्गत ग्राम खकोरा बालू घाट का ठेका बन्द होने के बावजूद भी ट्रकों एवं ट्रैक्टरों द्वारा अबैध बालू खनन बेखौफ जारी है। अवैध बालू खनन रोकने में शासन प्रशासन नाकाम साबित हो रहा है।
जानकारी के अनुसार मऊरानीपुर तहसील के अंतर्गत ग्राम खकोरा घाट पर बालू माफियाओं ने अपना कब्जा जमा रखा है। इस घाट का ठेका बन्द होने के बावजूद भी सैकड़ों की तादाद में ट्रैक्टरों द्वारा नदी से अबैध बालू की ढुलाई की जा रही है।शासन प्रशासन के आदेश की धज्जियां उड़ाते हुए बालू माफिया जे सी वी एवं एल एन टी मशीनों से नदियों का सीना चीरकर दिन रात अबैध कमाई में लगे हैं।शासन की अनदेखी के चलते बालू माफियाओं की पौबारह है। बालू घाट से सैकड़ों ट्रैक्टर ओवर लोड बालू भरकर उत्तर प्रदेश एवं मध्य प्रदेश के शहरों में खुलेआम बेच रहे हैं। इतना ही नहीं ओवर लोड ट्रको व ट्रैक्टरों की आवाजाही से क्षेत्र के लोग भी परेशान हैं।
गौरतलब है कि ग्रामीण क्षेत्र के धसान नदी एवं उर नदी सहित मध्यप्रदेश के बालू घाटों से ट्रको व ट्रैक्टरों द्वारा बालू का अबैध खनन कर ओवर लोड वाहन निकल रहे हैं। जिससे एक ओर जहाँ शासन प्रशासन को भारी राजस्व की हानि हो रही है वहीं बालू माफिया लाखों की अवैध कमाई कर रहे है।ओवर लोड बालू से भरे ट्रको से सड़के गढ्ढों में तब्दील हो गई है।साथ ही ग्रामों के बीच से निकलने के कारण ग्रामों में धूल औऱ धुँए के कारण वातावरण प्रदूषित हो रहा है। तेज रफ्तार से दौड़ते ओवर लोड वाहनो से आये दिन दुर्घटना भी हो रही हैं।
 
रिपोर्ट महेंद्र सिंह सोलंकी ibn24x7news झाँसी

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

परिवारवाद पर प्रहार मिटाएंगे भ्रष्टाचार: मोदी

  नई दिल्ली:76वें स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से देश को संबोधित करते हुए सोमवार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *