Breaking News

झाँसी: मध्य प्रदेश पुलिस की फर्जी बर्दी पहिनकर ठगी करने वाला युवक गिरफ्तार

मध्य प्रदेश पुलिस की फर्जी बर्दी पहिनकर ठगी करने वाला युवक गिरफ्तार
झांसी 8 जून l सीपरी बाजार थाना प्रभारी विजय कुमार पांडेय की तेज निगाहों से अराजकतत्व बच नहीं सकते. यह बात उस वक्त साबित हो गई जब मध्य प्रदेश पुलिस के नाम पर फर्जीवाड़ा कर रहे एक युवक को दबोच लिया।
पुलिस ने पकड़े गए युवक जयपाल सिंह के कब्जे से 1337 अदद पीली धातु की गिन्नी, एक तमंचा 315 बोर, आधार कार्ड , मध्य प्रदेश पुलिस की वर्दी को बरामद किया गया। आरोपी जयपाल खुद को मध्य प्रदेश पुलिस में तैनात बताकर लोगों को गुमराह करता था। इस बात की तस्दीक उस वक्त हुई जब मध्य प्रदेश केजहांगीराबाद थाने पर पुलिस से संपर्क किया गया। तब जानकारी मिली जयपाल सिंह बघेल नाम का कोई भी उपनिरीक्षक तैनात नहीं है। शिवपुरी निवासी जयपाल सिंह बघेल और संतोष कुशवाहा से पुलिस ने गहन पूछताछ की। जिसमें सामने आया कि आरोपी जमीन के अंदर धन गड़े होने का लालच देकर लोगों को बेवकूफ बनाते थे। मुखबिर खास की सूचना पर सीपरी बाजार थानाध्यक्ष विजय कुमार पाण्डेय, उप निरीक्षक उदयवीर सिंह, उप निरीक्षक जितेन्दर सिंह तक्खर सिपाही राजीव और मुकेश कुमार ने शिवानी तिराहे के पास से दोनों को गिरफ्तार किया।
सूत्रों से मिलीं जानकारी के अनुसार फर्जी पुलिस कर्मी जयपाल सिंह बघैल ने अपने क्षेत्र में पुलिसिया रोब गालिब कर रखा था। पुलिस की परीक्षा में फेल होने के बावजूद जयपाल ने परिवार और रिश्तेदारों को बताया कि उसका चयन हो गया है। जिसके आधार पर जयपाल की शादी भी तय हो गयी थी। हालांकि इस खुलासे के बाद से कई लोगों ने राहत श्वांस ली है।
 
रिपोर्ट महेंद्र सिंह सोलंकी ibn24x7news झाँसी

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

विधायिका सीमा त्रिखा ने विभीषिका विभाजन स्मारक पर किया ध्वजारोहण

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:आजादी के अमृत महोत्सव के तहत मनाए जा रहे 75वें …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

विज्ञापन