Breaking News

झाँसी: पृथक बुंदेलखंड राज्य निर्माण की मांग को लेकर चल रहे सत्याग्रह आंदोलन में समर्थकों ने किया शस्त्र पूजन

पृथक बुंदेलखंड राज्य निर्माण की मांग को लेकर चल रहे सत्याग्रह आंदोलन में समर्थकों ने किया शस्त्र पूजन
झाँसी 10 नवंबर। पृथक बुन्देलखण्ड राज्य निर्माण की मांग को लेकर कई दिनो से चल रहे सत्याग्रह आन्दोलन में समर्थकों ने सरकार को चेतावनी देते हुये कहा कि हमारे सब्र की परीक्षा सरकार न लें। यदि हमने शस्त्र उठा लिए तो फिर कुछ भी हो सकता है। जिसकी जिम्मेदार स्वयं सरकार होगी। ऐसा ही संदेश देते हुए बुन्देलखंड राज्य निर्माण समर्थकों ने कचहरी चौराहे के पास बने झाँसी के गांधी उद्यान में शस्त्र पूजन किया।
पृथक बुन्देलखंड राज्य निर्माण की मांग को लेकर झांसी के गांधी उद्यान में पिछले 54 दिन से बुन्देलखंड प्रान्त निर्माण मोर्चा के केन्द्रीय अध्यक्ष भानु सहाय, बुन्देलखण्ड मुक्ति मोर्चा के केन्द्रीय अध्यक्ष डॉ0 बाबूलाल तिवारी व बुन्देलखण्ड क्रान्ति दल के केन्दीय अध्यक्ष कुँवर सत्येन्द्र पाल सिंह के संयुक्त नेतृत्व में सत्याग्रह आंदोलन चल रहा है। 54 वें दिन राज्य समर्थक अपने-अपने शस्त्र लेकर आंदोलन स्थल पहुंचे। जहां सभी ने शस्त्र पूजन किया। राज्य समर्थकों का कहना है कि सामूहिक सत्याग्रह को 54 दिन हो गये हैं।
लेकिन स्थानीय सांसद ने स्वयं या अपने प्रतिनिधियों को भेजकर बुन्देलखण्ड राज्य निर्माण पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। इस उदासीनता के कारण हम सब बुन्देली शस्त्र पूजन कर रहे हैं। और सरकार को बताना चाहते है कि यदि सरकार को गांधी वादी सत्याग्रह से कोई फर्क नहीं पड़ता तो बुन्देलखण्ड राज्य निर्माण के लिये हम हथियार भी उठा सकते हैं। हम गांधीवादी तरीकों से बुन्देलखण्ड राज्य निर्माण के लिये आन्दोलन चलाना चाहते है। सरकार का भी फर्ज है कि गाँधी वादी आन्दोलन की गरिमा का सम्मान रखते हुये राज्य निर्माण के लिये काम करें।
 
रिपोर्ट महेंद्र सिंह सोलंकी ibn24x7news झाँसी

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

जिला कारागार में कैदी तैयार कर रहे राष्ट्र ध्वज ,10 हजार तिरंगों का रखा गया लक्ष्य

  राष्ट्र ध्वज तिरंगा झंडा को समय से तैयार कर राष्ट्र को करेंगे समर्पित ब्यूरो …

Leave a Reply

Your email address will not be published.