Breaking News

झाँसी – आरोप – नर्सिंग होम बने मौत का अडडा, इलाज के अभाव में जच्चा बच्चा की मौत


Ibn24x7news महेंद्र सिंह सोलंकी
ब्यूरो चीफ झाँसी
झाँसी 27 अगस्त। एक ओर जहाँ प्रशासन द्वारा अबैध रूप से संचालित प्राइवेट नर्सिग होमो पर अपना शिकंजा कसते हुए कार्यवाही की गई। उनके लायसेंस रद्द कर अस्पताल सील किये गए। फिर भी शासन के नियमों को ताक पर रखकर शहर में अबैध रूप से कई नर्सिग होम संचालित हो रहे है। इन नर्सिंग होमो में कई ऐसे मामले भी सामने आ चुके है कि इलाज के दौरान मरीज की मृत्यु हो जाने या अबैध वसूली के कारण तीमारदारों और नर्सिंग होम के कर्मचारियों के बीच झगड़ा फसाद हुआ है।
जानकारी के अनुसार झाँसी नगर के एक प्राइवेट नर्सिंग होम में ऐसी ही एक घटना घटित हुई है। मृतका के पति शमीम ने बताया कि मेरी शादी बर्ष 2016 में हुई थी तभी से में अपनी पत्नी के साथ खुशहाल जीवन जी रहा था। मेरी पत्नी की डिलिवरी होना थी। चन्देरी में इलाज के लिए कोई सही अस्पताल या डॉक्टर नही थे। तभी मैने सोचा झाँसी में किसी अच्छे प्राइवेट नर्सिंग होम में अपनी पत्नी सना की डिलिवरी कराऊँगा। इसलिए मैं झाँसी आ रहा था तभी झाँसी नगर के एक नर्सिंग होम में अच्छे डॉक्टरों का वोर्ड देख कर मैंने अपनी पत्नी को उसमें भर्ती करा दिया। आरोप है कि भर्ती के बाद नर्सिंग होम के कर्मचारी डॉक्टरों को फोन कर रहे थे। तभी मुझसे भारी रकम जमा करने की मांग की गई। जिसमें मैने 18000 रुपये नगद जमा कर दिये। फिर बिना डॉक्टरों के चेक किये मुझसे 8500 रुपये की दवाई भी बाहर से मंगवाई गई। दवाई मंगवाने के बाद बिना डॉक्टर की मौजूदगी में इंजेक्शन लगाए गए मेरी पत्नी दर्द से तड़प रही थी। और नर्सिंग होम के कर्मचारी लापरवाही बरत रहे थे तीन घंटे बीत जाने के बाद भी कोई आपरेशन नही किया गया। इलाज के अभाव में दोपहर 3,30 बजे मेरी पत्नी की मृत्यु हो गई। और उसके पेट में पल रहे बच्चे की भी मौत हो गई। एक घंटे बाद नर्सिंग होम कर्मचारियों ने मुझे बिना बताए पैसे की मांग की। मैने अंदर जाकर देखा मेरी पत्नी वहां मृत अवस्था में पड़ी थी। फिर भी पैसा मांगा जा रहा है। फिर मैंने मौके पर अपने रिश्तेदारों व पुलिस को सूचित किया मामले को नर्सिंग होम प्रशासन ने सेटिंग कर रफा दफा कर दिया। अब देखना है कि इस घटना की पुलिस जांच करती है या और मौतों का इंतजार है।
रिपोर्ट – महेन्द्र सिंह सोलंकी।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

EXCLUSIVE: पति के मोबाइल न देने से नाराज विवाहिता ने ससुराल में दुपट्टे के सहारे छप्पर के बडेर से फांसी के फंदे से झूल की आत्महत्या

  अयोध्या रिपोर्टर कामता शर्मा तारुन थाना क्षेत्र के पिछौरा गांव में हुई वारदात तारुन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *