Breaking News

चौतरवा :- थानाध्यक्ष को कई महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर दिशा- निर्देश दिये: डीआईजी ललन मोहन प्रसाद

चौतरवा :- थानाध्यक्ष को कई महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर दिशा- निर्देश दिये: डीआईजी ललन मोहन प्रसाद

चौतरवा थाना मे आये समाजसेवियों व जनप्रतिनिधियों से डीआईजी ने लोक संवाद भी किया
बगहा/चौतरवा:- चौतरवा थाना प्रांगण में गुरुवार को पुलिस उप महानिरीक्षक चम्पारण प्रक्षेत्र प चम्पारण ललन मोहन प्रसाद ने पुलिस पब्लिक की आपसी सहयोग के साथ शराब एवं शराब कारोबरियों समेत आपराधिक मामलों में संलिप्त लोगों के विरुद्ध कार्यवाही करने की बातें कही, और स्थानीय थाना का निरीक्षण भी किये। साथ ही उन्होने कहा कि डीजीपी व गृह सचिव के आदेश के आलोक मे सरकार ने एक बार जिला के विभिन्न थानों मे जाकर लोगों की समस्यायों को सुनना है। एवं उनकी समस्यायों को जिम्मेवारी पूर्वक समाधान भी करनी है। निरीक्षण के क्रम मे डीआईजी ने उपस्थित पुलिस पदाधिकारियो सहित थाना मे आये समाजसेवियों सहित जनप्रतिनिधियों से लोक संवाद भी की।
कहा कि पुलिस- पब्लिक सहयोग से ही अपराधियों समेत अपराध को जड़ से ख़त्म किया जा सकता है। उन्होने निरीक्षण के दौरान थाना अभिलेखों व संचिकाओं को गहनतापूर्वक अवलोकन किया। तथा कई महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर दिशा- निर्देश थानाध्यक्ष राजू कुमार को दिये। डीआईजी श्री प्रसाद ने बारिश होने के साथ ही दियारा क्षेत्रो मे नियमित छापेमारी अभियान चलाने तथा असमाजिक तत्वों पर पैनी नजर रखने के साथ ही शराब कारोबारियो के विरुद्ध लगाम लगाने का आदेश निरीक्षण मे शामिल पुलिस पदाधिकारियों को भी दिए।आगे कहा कि वारंटियो और फरारियो को ससमय गिरफ्तार करने व कांडो की निष्पादन त्वरित करने के साथ ही कुर्की- जप्ति मे तेजी लाने का आदेश भी पुलिस पदाधिकारियों को दी। डीआईजी ने कहा कि सावन के महीने मे थाना क्षेत्र के विभिन्न शिवालयो मे शांति व्यवस्था बनाये रखने व असमाजिक तत्वो पर पैनी नजर रखने की हिदायत दी।
और कहा कि कांड के निष्पादन मे लापरवाही बरतने वाले पुलिस पदाधिकारियो की अब खैर नही होगी। तथा ससमय रात्रि व संध्या गश्ती करने का आदेश पुलिस पदाधिकारियो को दी। हालांकि स्थानीय समाजसेवियो, जनप्रतिनिधियो ने भी डीआईजी श्री प्रसाद से रुबरु होते हुए कई महत्वपूर्ण विन्दुओ पर चर्चा की।निरीक्षण के क्रम मे एसडीपीओ बगहा संजीव कुमार समेत पुलिस- इंस्पेक्टर सह बगहा थानाध्यक्ष मो0 अयूब,बगहा इंस्पेक्टर रामबाबू कापर, चिउटाहां अंचल पुलिस-इंस्पेक्टर मोo इस्लाम, धनहा इंस्पेक्टर भगतलाल मंडल, भैरोगंज थानाध्यक्ष अजीत कुमार श्रीवास्तव, बथुवरिया थानाध्यक्ष धनंजय राय, सब-इंस्पेक्टर बी के सिंह,मो कलीम,पंकज कुमार सिंह समेत दर्जनों पुलिस पदाधिकारी समेत समाजसेवी व जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।
रिपोर्ट दिवाकर कुमार ibn24x7news बगहा

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

खैरा प्रखंड अंतर्गत बेला गांव में जमुई मेडिकल कॉलेज (जेएमसी) का निर्माण कार्य 14 दिसंबर से शुरू होने जा रहा

  रिपोर्ट टेकनारायण यादव IBN NEWS जमुई बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना से वर्चुअल तरीके …

Leave a Reply

Your email address will not be published.