Breaking News

गाजीपुर: बाहुबली डान मुख्तार के खास रेयाज ने भाजपा सासद को भेजा शपथ ग्रहण का न्योता, सुशीला सोनकर के सम्मान में अभिनव सिन्हा मैदान में

टीम आईबीएन न्यूज

गाजीपुर: लम्बी भाग दौड़, मान मनौवल, राजनैतिक उठा पटक के बाद सम्पन्न हुये निकाय चुनाव के चुने गये अध्यक्षों की सोच को चार चाॅद लगने वाले है। सभी नगर पंचायतों व नगर पालिकाओं के साथ इन इलाको मे निर्माण के बाद लोकार्पण का इंतजार कर रहे कार्यो का रंग रोगन, मरम्मत व नया रंग रूप देने का काम शुरू हो गया है। 27 मई को सभी निकायों में शपथ समारोह का आयोजन किया गया है। अब चुने गये सूरमाओं की बारी है अपने आकाओं व राजनैतिक प्रभाव वाले लोगों को अपने कार्यक्रम में बुलाना और शक्ति प्रदर्शन करना जिसके लिये सरकारी मशीनरी तेजी से हरकत मे आ गयी है।

जिले की सदर सीट पर नगर पालिका में तीसरी बार भाजपा उम्मीदवार सरिता अग्रवाल को चुना गया है। इसके पूर्व इनके पति विनोद अग्रवाल अध्यक्ष रह चुके है। सरिता अग्रवाल पार्टी नगर पालिका की दूसरी बार चेयरमैन चुनी गयी है। विनोद अग्रवाल चर्चित विधानपरिषद सदस्य विशाल सिंह चंचल के नगर के प्रतिनिधि भी है तो उम्मीद यही जतायी जा रही है कि चंचल सिंह शपथग्रहण में रहेगें। हालांकि विनोद अग्रवाल व सरिता अग्रवाल से कई बार सम्पर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन दोनो लोगो से टेलीफोनिक बात नही हो पायी।

दूसरी तरफ दो दशक से भारतीय जनता पार्टी के लिये सपना बनी सैदपुर नगर पचायत की सीट पहली बार भारतीय जनता पार्टी ने जीती है और सुशीला सोनकर को चुना गया है। सुशीला सोनकर के पति सुभाष सोनकर संघ से जुड़े हुये है और वरिष्ठ भाजपा नेता व पूर्व चेयरमैन प्रत्याशी के पति अविनाश जायसवाल के अति करीबी भी है। अविनाश का सीधा पूर्व सासद व मौजूदा जम्मू के एल0जी0 मनोज सिन्हा का अति करीबी बताया जाता है। इसी के चलते सुशीला के शपथ ग्रहण समारोह के मुख्य अतिथि अभिनव सिन्हा को बनाया गया है। पिछले एक दशक से शशि सोनकर का इस सीट पर कब्जा था। पहले शशि अंसारी बन्धुओं की पार्टी कौमी एकता दल फिर बसपा के टिकट पर चुनाव जीते थे जिसके चलते नगरपालिका कार्यालय नीले रंग में रंगा है। लोगो का कहना है कि दो दशक बाद इस कार्यालय पर भगवा रंग लगाने का काम शुरू हो गया है।

जंगीपुर, जमानिया, सादात व दिलदारनगर में भी शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया है। यहॅा भी स्थानीय नागरिकों के साथ-साथ सभी दलों के लोगों, व्यापारी जन प्रतिनिधियों व इलाकाई लोगों को निमत्रंण पत्र भेजे जा रहे है। जिले की मोहम्मदाबाद नगर पचायत की सीट पर अन्सारी बन्धु के करीबी ने चुनाव जीता है। अंसारी बन्धु जेल में है। जबकि पूर्व विधायक सिबगतुल्लाह अंसारी के पुत्र मन्नू अंसारी शपथ ग्रहण के तैयारी में लगे हुए है। सबसे बड़ी बात यह कि दो दशक से बाहुबली मुख्तार अंसारी के करीबी रहे बहादुरगंज के चेयरमैन रेयाज अंसारी ने कई बार दल बदल के साथ ही मुख्तार अंसारी के भोकाल का सहारा लेकर अध्यक्ष की कुर्सी पर बने रहे इस बार भी जनता ने फिर उनको मौका दिया है।

रेयाज अंसारी ने बताया कि बहादुरगंज का शपथग्रहण समारोह ऐतिहासिक होगा और इसमे शामिल होने के लिए क्षेत्रीय भाजपा सासद बलिया वीरेन्द्र सिंह मस्त व इलाकाई सुभासपा विधायक ओमप्रकाश राजभर को भी न्योता भेजा है और दोनो लोगो से टेलीफोनिक बातचीत हुई है और उम्मीद है कि इलाके के सभी छोटे बड़े जनप्रतिनिधियों के साथ सैकड़ो व्यपारी व नगरवासी भी इस ऐतिहासिक शपथग्रहण समारोह में आकर हमे दुआ देगें।

राकेश की रिपोर्ट

About IBN NEWS

Check Also

थाना बांसडीह रोड पुलिस ने पाक्सो एक्ट में फरार चल रहे दो अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

बलिया , पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा के निर्देशन में अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध …