Breaking News

गाजीपुर: बाहरी प्रत्याशी देकर इलाके को अपमानित कर रही भाजपा सपा दो गुने अन्तर से जीतेगी उपचुनाव: ओ0पी0 भारती

Ibn news ब्यूरो रिपोर्ट राकेश पांडेय गाजीपुर

गाजीपुर: करण्डा जिला पंचायत सीट पर जीते सदस्य अंकित भारती के विधायक बन जाने के बाद खाली हुई सीट पर हो रहे उपचुनाव की सरगर्मी जिले में तेज हो गयी है। हर दल के नेता व कार्यकर्ता इलाके के गांव में लगातार चक्रमण कर अपने प्रत्याशी को जीताने की अपील कर रहे हैं। मंगलवार की शाम चुनाव प्रचार का शोर थम जायेगा जबकि आज सरगर्मी कुछ अधिक ही है। विधायक के पिता ओ0पी0 भारती ने दावा किया है कि इस सीट पर समाजवादी पार्टी पिछले के मुकाबले दो गुने वोट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार को पटकनी देगी जिसका मूल कारण भाजपा उम्मीदवार का बाहरी होना है।

ज्ञात हो कि करण्डा की इस सीट पर बिना किसी सिम्बल के निर्दल प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़कर मौजूदा सैदपुर के सपा विधायक अंकित भारती ने 10 हजार वोटो से अपनी जीत दर्ज कराया था। जबकि भाजपा व सपा के साथ बसपा उम्मीदवार दूर-दूर तक जीत के करीब नजर नही आये। इसीबीच विधानसभा चुनाव की घोषणा होेने के साथ ही समाजवादी पार्टी ने अंकित भारती को विधानसभा का प्रत्याशी घोषित कर दिया और अंकित ने पूर्व सपा विधायक व मौजूदा चुनाव में भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे पूर्व विधायक सुभाष पासी को कड़ी टक्कर ही नही 30 हजार से अधिक वोटो से हराने का काम किया। तभी से यह सीट खाली थी जिसपर उप चुनाव हो रहा है और भाजपा के साथ-साथ बहुजन समाज पार्टी के लोग भी अपने उम्मीदवार के पक्ष में लगातार वोट मांग रहे हैं।

अंकित भारती की सीट पर अपने दल का झण्डा गाड़ने के लिये सपा के वरिष्ठ नेता ओ0पी0 भारती ने अपनी प्रतिष्ठा को दंाव पर लगा दिया है और इलाके के गांव में लोगो से मिलने के साथ-साथ समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अरूण कुमार के पक्ष में लगातार जनसम्पर्क कर रहे हैं। सोमवार को मीडिया से मुखातिब ओ0पी0 भारती ने दावा किया कि भाजपा का प्रत्याशी विधानसभा चुनाव में बम्बई से आता था और जनता ने उसे सबक सिखाने का काम किया। इसीतरह इस उपचुनाव में भी बाहरी प्रत्याशी देकर क्षेत्र की जनता का मजाक बनाया गया है। भाजपा के इस मनमानी पूर्ण रवैये का जनता बेबाकी से जवाब देगी। जनसम्पर्क के दौरान सपा नेता सतेन्द्र यादव उर्फ सत्या ने कहा कि जनता हमेशा से समाजवादी पार्टी का सम्मान करती रही है लेकिन भाजपा के लोगो ने बाहर का प्रत्याशी देकर अपनी सोच जनता पर थोपने का काम किया है इसे बर्दाश्त नही किया जायेगा । दोनो नेताओं ने इलाके के एक दर्जन गांवों में जनसम्पर्क कर अरूण कुमार के जीत के लिये लोगो से बातचीत की। जबकि सपा प्रत्याशी अरूण कुमार ने बताया कि उनके पास बहुत क्षमता तो नही है लेकिन जनता ने सम्मान दिया तो उनके सुख दुख में जरूर शामिल होगें।

राकेश की रिपोर्ट

About IBN NEWS

Check Also

75वां महोत्सव-भारत छोड़ो आंदोलन और अगस्त क्रांति से अवगत कराया

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के अंतर्गत गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर …