Breaking News

गाजीपुर – जनपदवासी सावधान: येलो जोन मे है जिला प्राकृतिक विनाशलीला के आसार एडीएम ने जारी की चेतावनी

टीम आईबीएन न्यूज

गाजीपुर 06 अक्टूबर, 2022 (सू.वि)-  मौसम विभाग लखनऊ ने  प्रदेश के कतिपय जिलों मे 09 अक्टूबर तक भारी वर्षा की सम्भावना व्यक्त की है। इन चयनित जिलों मेे जनपद गाजीपुर भी एलो जोन मे है। जैसा की सूच्य है कि प्रदेश के कतिपय जनपदो में 04 अक्टूबर 2022 से वर्षा हो रही है। सम्भावित वर्षा के दृष्टिगत अपर जिलाधिकारी वि0रा0 अरूण कुमार सिंह ने जनपद वासियों के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किये है।

उन्होने जनपदवासियों से अपील किया है कि मौसम विभाग द्वारा 03 दिवस अर्थात 09 अक्टूबर तक भारी वर्षा की सम्भावना व्यक्त की गयी है इसलिए स्वयं सावधानी बरते एवं दूसरो को प्रेरित करे। पुराने जर्जर भवन से निकल कर उचे एवं सुरक्षित स्थान पर चले जाये।

खुले सीवर एवं बिजली के तारो से बचे। अत्यधिक भीड़-भाड़ एंव जल भराव वाले क्षेत्र मे जाने से बचे।

किसी जल भराव एवं वृक्षपातन होने पर दूरभाष संख्या- 0548 2224041, 1077, आईसीसीसीस 0548-2226100-14, विद्युत ब्रेकडाउन के लिए 1912, पुलिस-112 डायल कर सम्पर्क करे।

नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र से ब्लीचिंग पाउडर एंव क्लोरीन की गोली प्राप्त कर ले। समस्त राजकीय एवं  प्राईवेट चिकित्सालय अलर्ट मोड पर रहते हुए बिजली के झटके, जलजनित रोग, सर्पदंश, आदि रोगो के उपचार हेतु व्यवस्था पूर्व मे ही कर ले।

आपदा से पीड़ित व्यक्तियों की सहायता के लिए पर्याप्त एम्बुलंस क्रियाशील स्थिति में रखा जाये।

आकाशीय विद्युत से बचाव हेतु दामिनी एप्प का प्रयोग स्वयं एवं दूसरो को भी कराये। पशुओ का सुरक्षित स्थानो पर रखे। अपने क्षेत्रो मे रहने वाले आपदा मित्रो के सम्पर्क में रहे।

राकेश की रिपोर्ट

About IBN NEWS

Check Also

अयोध्या – राम मंदिर के गर्भगृह में लग रहे पिंक स्टोन के खंभे

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने जारी की नई तस्वीरेंअयोध्या ब्यूरो कामता शर्माअयोध्या। श्री रामजन्मभूमि …