Breaking News

गाजीपुर – खबर का असर: सी0एम0ओ0 सख्त समूचे स्टाफ के साथ ताला लगा नौ दो ग्यारह हो गया स्वास्थ्य माफिया

Ibn news ब्यूरो रिपोर्ट राकेश पांडेय गाजीपुर

गाजीपुर: जिले भर में फर्जी अस्पताल खोलकर लोगो के जीवन से खिलवाड़ कर रहे रक्षक के नाम पर भक्षक बने संचालको की मनमानी पर अंकुश लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की पहल शुरू हो गयी है और जिला मुख्यालय पर बेखौफ अस्पताल चला रहे स्वास्थ्य माफिया राजू कुशवाहा पर नकेल कसने के लिये पहुंची स्वास्थ्य टीम खाली हाथ तो लौट गयी लेकिन जांच का यह अभियान लगातार चलता रहेगा। यह बाते स्वास्थ्य विभाग के जांच व प्रशासनिक अधिकारी प्रेमचंद चौहान कही है।

मिश्रबाजार में छापामारी करने पहुंची स्वास्थ्य विभाग टीम की अगुवाई कर रहे चौहान ने बताया कि मीडिया में छप रही खबरे विश्वसनीय है और उसी का संज्ञान लेते हुए जिले भर में ऐसे अस्पतालो पर कार्यवाही शुरू हो चुकी है। विभाग की कार्यवाही हर तहसील व ब्लाक मुख्यालय के साथ-साथ नगर पंचायतो मे भी लगातार चलेगी। इसका उद्देश्य यह है कि गरीब व सीधे साधे लोगो को सरकारी स्वास्थ्य सेवाओ तक पहुंचने का मौका मिल सके। ऐसे स्वास्थ्य माफिया गरीबो को बरगलाकर अपने अवैध अस्पतालों तक पहुंचाते है और बाद में आपरेशन व अन्य इलाज के नाम पर भरपूर शोषण करते है।

उन्होनें बताया कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी व जिलाधिकारी के निर्देश पर शुरू की गयी यह कार्यवाही स्वास्थ्य माफियाओं के उन्मूलन के लिये की गयी है और कोई कितना भी पहुंच वाला हो उसके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। किसी ने दंबगई दिखाई तो इलाकाई पुलिस का भी सहयोग लिया जायेगा। लगातार कई महीनो से सैदपुर , दिलदारनगर, जमानियॉ, कासिमाबाद, करण्डा, सादात, खानपुर, दुल्लहपुर, बिरनो, जंगीपुर व गंगापार के कई ग्रामीण व शहरी इलाको में फर्जी अस्पतालों को खोले जाने और उनके संचालन की सूचना लगातार विभाग को मिल रही है। जिसके चलते अफसरों व सरकार की मंशा पर पानी फीर रहा है। जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था बेहतर करने के लिये करोड़ो की लागत से आधा दर्जन महिला व पुरूष अस्पताल खोले गये है और करोड़ो की जांच मंशीने भी संचालित हो रही हैं। आम लोगो को ऐसे फर्जी झोलाछापो से सजग रहने की जरूरत है और सरकारी सेवाओं का निःशुल्क लाभ लेकर अपना जीवन बेहतर करने की आवश्यकता हैं।

राकेश की रिपोर्ट

About IBN NEWS

Check Also

75वां महोत्सव-भारत छोड़ो आंदोलन और अगस्त क्रांति से अवगत कराया

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के अंतर्गत गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर …