Breaking News

इलाहाबाद: पुरानी पेंशन बहाली को लेकर सांसदों के घर एक दिवसीय भूख हड़ताल

पुरानी पेंशन बहाली को लेकर सांसदों के घर एक दिवसीय भूख हड़ताल
इलाहाबाद- पुरानी पेंशन बहाली को लेकर ’ऑल टीचर्स एंड इम्प्लाईज वेलफेयर एसोसिएशन उत्तर प्रदेश’ के जनपद इकाई इलाहाबाद कार्यकारणी की बैठक जिला संयोजक सुरेश यादव की अध्यक्षता में सेवा समिति इंटर कॉलेज रामबाग में आयोजित हुई। जिसमें निर्णय लिया गया कि 28 अक्टूबर को देश के सभी 543 सांसदों के घर के बाहर एक दिवसीय भूख हड़ताल एवं 26 नवंबर को संसद भवन नई दिल्ली के घेराव किया जायेगा।
अटेवा प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ हरि प्रकाश यादव ने बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए कहा कि पेंशन हमारा हक है, सरकार को पुरानी पेंशन बहाल करना ही पड़ेगा। आंदोलन के इस कड़ी में ’पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय अभियान राष्ट्रीय कार्यकारिणी’ द्वारा 28 अक्टूबर को देश के सभी 543 सांसदों के घर के बाहर एक दिवसीय भूख हड़ताल एवं 26 नवंबर को संसद भवन नई दिल्ली के घेराव का निर्णय लिया गया है। अटेवा प्रदेश कार्यकारिणी द्वारा सितंबर-अक्टूबर में ’मेरठ से राजघाट नई दिल्ली’ तथा ’अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद पार्क इलाहाबाद से प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी’ तक पदयात्रा का निर्णय लिया गया है।
उक्त कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिए समस्त विभागों के समस्त पेंशन बहनों से पूर्ण सहयोग एवं समर्थन की अपील की गई। साथ ही जिन ब्लॉकों में कार्यकारिणी का गठन नहीं हुआ है अथवा जहां कार्यकारिणी निष्क्रिय हैं वहां संगठन को मजबूत बनाने पर विचार-विमर्श किया गया । रेलवे के लोको पायलट नेत्रपाल सिंह ने कहा कि रेलवे पुरानी पेंशन की बहाली के हर संघर्ष में साथ रहेगा। जिला संयोजक सुरेश यादव ने कहा कि इलाहाबाद की धरती का आजादी की लड़ाई से लेकर आज तक अग्रणी स्थान रहा है और आगे भी पुरानी पेंशन बहाली के इस आन्दोलन में अग्रणी स्थान रहेगा। जब तक पेंशन बहाल नहीं होती आंदोलन जारी रहेगा। कार्यक्रमका संचालन जिला महामंत्री कमल सिंहने किया।
बैठक में सुधीर गुप्ता, अरुण कुमार, अजीत सिंह, सुरेन्द्र प्रताप सिंह, राकेश यादव, अनुराग पाण्डेय, गिरीश तिवारी, अजय विश्वकर्मा, कमलेश सिंह, नरेंद्र बहादुर सिंह, अशोक कनौजिया, आशीष गुप्ता, अशोक कुमार सिंह, दिनेश यादव, प्रदीप कुमार सिंह सहित सैकड़ों शिक्षक व कर्मचारी मौजूद रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

आज लगेगा साल का अंतिम सूर्य ग्रहण (Solar Eclipse 2021)

  पंडित अनूप मिश्रा IBN NEWS 4 दिसंबर शनिवार के दिन लगने वाला है. 4 …

Leave a Reply

Your email address will not be published.