Breaking News

इलाहाबाद – किसी भी गरीब परिवार को उजड़ने नहीं देंगे: हर्षवर्धन

 

Ibn24x7news रिपोर्ट इलाहाबाद
इलाहाबाद। आजाद स्ट्रीट वेंडर यूनियन के बैनरतले प्रतिनिधि मंडल ने अतिक्रमण के नाम पर हटाये गये दुकानदारों के मामले में शहर उत्तरी विधायक हर्षवर्धन बाजपेयी से मिलकर शिकायत की। जिस पर श्री बाजपेयी ने उन्हें आश्वासन दिया।

यूनियन के प्रदेश महामंत्री रविशंकर द्विवेदी, पार्षद आकाश सोनकर (बबलू), शहर अध्यक्ष विमल गुप्ता सहित अन्य फुटपाथ दुकानदारों ने शहर उत्तरी विधायक हर्षवर्धन बाजपेई से मिलकर शिकायत की और कहा कि पथ विक्रेता कानून 2014 की धारा के अनुसार किसी भी पटरी दुकानदारों को शहर सुन्दरीकरण के नाम पर हटा नहीं सकती। अतिक्रमण के नाम पर नगर निगम, स्थानीय पुलिस ने पटरी दुकानदारों को मेडिकल चैराहे से हटा दिया जो सुप्रीम कोर्ट, हाईकोर्ट, पथ विक्रेता कानून का सीधा-सीधा खुला उल्लंघन है। विधायक ने सभी को भरोसा दिलाया कि किसी भी गरीब परिवार को उजड़ने नहीं देगें।

प्रधानमन्त्री, मुख्यमन्त्री उत्तर प्रदेश की सरकार शहरी विकास के साथ-साथ पटरी दुकानदारों को भी वेन्डर जोन बनाकर बसाने का कार्य करेगी। उन्होंने कहा कि इस विषय में शहरी विकास मन्त्री सुरेश खन्ना लगातार नगर आयुक्त को निर्देश दे रहे हैं। अपर नगर आयुक्त से टेलीफोन पर वार्ता की साथ ही नए स्ट्रीट वेंडर एक्ट 2014 के बारे में विस्तारपूर्वक चर्चा की। युनियन के पदाधिकारी जिलाधिकरी से मिल कर दुकानदारों को अपनी जीविका चलाने के लिये ज्ञापन सौपेगें।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

पर्यावरण संतुलन के लिए लगाएं वृक्ष; देवेंद्र कुमार गुप्ता

  रिपोर्ट ब्यूरो   गोरखपुर। कौड़ीराम ब्लाक के एकेडमिक रिसोर्स प्रशन देवेंद्र कुमार गुप्ता के …

Leave a Reply

Your email address will not be published.