Breaking News

अयोध्या में धर्म सभा आज,दो लाख लोग पहुंचे By करन प्रताप सिंह सलेमपुर 25th November 2018

अयोध्या में धर्म सभा आज,दो लाख लोग पहुंचे

By करन प्रताप सिंह सलेमपुर 25th November 2018

राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर अयोध्या में संतो और राजनेताओं का जमावड़ा लगना शुरू हो गया है. राम मंदिर निर्माण को लेकर अयोध्या में वीएचपी ने आज धर्म सभा का आयोजन किया है. धर्म सभा के आयोजकों की मांने तो करीब तीन लाख राम भक्तों के आने की संभावना है.

यह सभा चार घंटे तक चलेगी. दोपहर 12.30 बजे से शाम 4.30 बजे तक यह सभा बड़ा भक्तमाल की बगिया में होगी. इस धर्म सभा में साधुसंत, वीएचपी और बीजेपी के कार्यकर्ता हिस्सा ले रहे हैं लेकिन मंच पर सिर्फ साधु संतों को ही स्थान दिया जाए
वीएचपी की धर्मसभा और किसी ‘अनहोनी’ की आशंका को देखते हुए अयोध्या में सुरक्षा व्वस्था के चाक चौबंद इंतजाम किए गए. पूरी अयोध्या को किले में तब्दील कर दिया है. सड़कों, मुख्य चौराहों और बाजारों में भारी संख्या में पुलिस बल तैतान किया गया है. आसमान से निगरानी के लिए ड्रोन कैमरों का भी इंतजाम किया गया है. वहीं प्रशासनिक अमले की बात करें तो एक अपर पुलिस महानिदेशक, एक पुलिस उप-महानिरीक्षक, तीन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, 10 अपर पुलिस अधीक्षक, 21 पुलिस उपाधीक्षक, 160 इंस्पेक्टर, 700 कांस्टेबल, 42 कंपनी पीएसी, पांच कंपनी आरएएफ, एटीएस कमांडो तैनात किए गए हैं.
उद्धव आज करेंगे रामलला के दर्शन, प्रेस कांफ्रेन्स भी करेंगे
दो दिन के अयोध्या दौरे पर पहुंचे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज अपने दौरे के दूसरे और आखिरी दिन राम लला के दर्शन करने जाएंगे. उद्धव ठाकरे आज सुबह 9 बजे रामलला के दर्शन करेंगे. इसके बाद सुबह 11 बजे अयोध्या के होटल पंचवटी में प्रेस कांफ्रेन्स करेंगे. अयोध्या पहुंचे उद्धव ठाकरे ने कल कहा था कि मैं यहां कुम्भकरण को जगाने आया हूं, सब मिलकर मंदिर बनाएंगे तो जल्द पूरा हो जाएगा. हमें मंदिर बनाने की तारीख चाहिए. बाकी बातें बाद में होती रहेंगी. उद्धव ठाकरे ने कल परिवार के साथ की सरयू आरती में हिस्सा लिया था.

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

हरिजन बस्ती की जमीन को भूमाफिया ने जबरन किया कब्ज़ा

  रिपोर्ट रमेश चन्द्र त्रिपाठी   गोरखपुर। सहजनवां तहसील अंतर्गत गीडा थाने में ग्राम बोक्टा …

Leave a Reply

Your email address will not be published.