Breaking News

अयोध्या – एमसीएफ की मतदाता सूची का फाइनल प्रकाशन हुआ

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:उपायुक्त कम जिला निर्वाचन अधिकारी जितेंद्र यादव ने कहा कि सोमवार को राज्य निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार एमसीएफ चुनाव के लिए मतदाता सूची का फाइनल प्रकाशन कर दिया गया है।
डीसी जितेन्द्र यादव ने सोमवार को प्रातः11:00 बजे लघु सचिवालय मे एमसीएफ की मतदाता सूची के फाइनल प्रकाशन पर लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में विभिन्न राजनीतिक पार्टियों और राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को जानकारी देते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देश पर गत 11 मई को एमसीएफ की इलेक्ट्रोल का फाइनल प्रकाशन कर दिया गया था। दावे और आपत्ति के निपटारे के लिए 26 मई तक पूरा कर लिया गया था। इस कार्य के लिए गत माह से वार्ड बंदी का कार्य शुरू हो था। अधिकारियो ने बूथ बनाने और दावे तथा आपत्तियों के कार्य को धरातल पर जाकर पूरा करना सुनिश्चित किया गया था। एमसीएफ के 45 वार्डों के लिए अलग- अलग एचसीएस रैंक के अधिकारियों को पुनरीक्षण के तौर पर नियुक्त किया गया था। एमसीएफ के चुनाव के लिए वार्ड बंदी में मतदाताओं के वोटों के बूथों की वोटर लिस्ट तैयार की गई है। आपकों बता दें फरीदाबाद में एमसीएफ चुनाव के लिए 45 वार्ड बनाए गए हैं। इन 45 वार्डों के लिए 15-16 अधिकारियों की नियुक्ति की गई थी। जिसके जिम्मेदारी प्रत्येक अधिकारी को 3 वार्डो की जिम्मेदारी दी गई थी।
उपायुक्त कम जिला निर्वाचन अधिकारी जितेन्द्र यादव विभिन्न राजनीतिक पार्टियों और राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को मतदाता सूची की एक एक मूल प्रति भेंट की और पैन ड्राइव में डाल कर दी है। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार एससीएफ की मतदाता सूची जिला प्रशासन की वेवसाइट पर भी अपलोड की गई है। बैठक में प्रह्लाद शर्मा ज़िला संयोजक बीजेपी,तेज सिंह सहनी जिला सह संयोजक बीजेपी,
वीरेंद्र सिंह डोक मेम्बर सीपीएम,
मिथलेश कुमार सीपीआई,शिव प्रसाद सीपीआई,वाकर सिंह ज़िला संयोजक बीएसपी,
एन.पी सिंह,बीएसपी,अरुण प्रताप सिंह आम आदमी पार्टी,विजय कुमार बीएसपी, परविन्दर सिंह,जेजेपी,गगन अरोड़ा जेजेपी,मनोज चौधरी बीएसपी,सीईओ जिला परिषद सतेन्द्र दुहन,एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल,एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया, सीटीएम नसीब कुमार, डीआरओ बिजेन्द्र राणा, डीडीपीओ राकेश मोर, नगर निगम के ज्वाइंट कमीशनर डाक्टर नरेश कुमार, नगर निगम के ज्वाइंट कमीशनर गौरव अतिल,ज्वाइंट सीईओ फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण,ज्वाइंट सीईओ जिला परिषद अंकिता सहित।

About IBN NEWS

Check Also

फरीदाबाद – पढ़ाई के साथ साथ विद्यार्थियों के स्किल डेवलमेंट पर भी ध्यान दे : उपायुक्त जितेंद्र यादव

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 की अनुपालना में माननीय उपायुक्त जितेंद्र …